Table of Contents

407 मीटर पहुंचा पानी, 422 होने पर खुलेंगे गेट

जबलपुर, यशभारत। मौसम विभाग ने पूरे मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। जबलपुर सहित आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इधर बरगी बांध के गेट खुलने को लेकर स्थिति को लेकर कंट्रोल रूम ने स्पष्ट किया है कि जल का स्तर 422 मीटर पहुंचने पर ही गेट खुलेंगे अभी बांध का जलस्तर 407 मीटर पहुंचा। बरगी कंट्रोल रूम अधिकारियों का कहना है कि 15 मीटर पानी और भरने के बाद ही बांध के गेट खोलना संभव हो पाएगा।

पर्यटकों को 15 से 20 दिन का इंतजार करना होगा
मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित होती है तो बरगी बांध को भरने में 15 से 20 दिन और लगेंगे। हालांकि बरगी बांध का भरना तब संभव है जब मंडला सहित आसपास के जिलों में भारी बारिश होगी। बरगी बांध प्रबंधन के मुताबिक बरगी बांध के कैचमेंट एरिया में भी लगातार जलस्तर बढऩे से बरगी का जलस्तर न्यूनतम क्षमता से ऊपर ही बना हुआ है। 422.76 मीटर क्षमता वाले बरगी बांध में अब भी 407 मीटर पानी है।

परियट-खंदारी में भी बढ़ा पानी
लगातार कुछ दिनों से हो रही बारिश से खंदारी और परियट जलाशय को लबालब कर दिया है। नगर निगम कार्यपालन यंत्री कमलेश श्रीवास्तव के मुताबि परियट में 19 फिट पानी पहुंचा अब तब की बारिश से 15 फिट पानी बढ़ा है जबकि खंदारी में 25 फिट पानी हो गया इस जलाश्य में 2 फिट पानी का स्तर बढ़ा है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button