जबलपुर

तीन दिन में नशेड़ी बदमाशों ने दो क्षेत्रों में की चाकूबाजी और एक क्षेत्र में की जमकर पत्थरबाजी,आधा दर्जन घायल ।माढ़ोताल स्थित घर पर चलाए पत्थर, उजारपुरवा बस्ती में की चाकूबाजी ,बीती रात गुलौआ में दो युवकों पर फिर से चला दी चाकू ।

जबलपुर यश भारत।गांजा अफीम स्मैक के नशे की गिरफ्त में फंसे युवक अपराध की दलदल में धंसते जा रहे हैं। वह नशे की लत को पूरा करने के लिए अपराधों की डगर पर चल पड़े हैं। इसके चलते वह चोरी लूट, मारपीट और चाकूबाजी जैसी वारदातों को अंजाम देने में भी कतई संकोच नहीं कर रहे हैं। ऐसी ही घटनाएं शहर में पिछले तीन से चार दिन के अंतराल में क्रमशः घटी है जहां पर लगातार कुछ आदतन नशेड़ी बदमाशों ने एक के बाद एक अपनी दहशत बढ़ाने बेवजह युवकों पर चाकू बाजी की। वारदात को क्रमशः उजारपुरवा बस्ती में , उसके बाद बीती रात गुलाब चौक स्थित शिवनगर में दो युवकों पर चाकू चलाई। इसी प्रकार इन बदमाशों द्वारा माढोताल स्थित एक घर पर बेवजह पत्थर बाजी भी की थी जिस घर तो क्षतिग्रस्त हुआ ही कुछ सदस्यों को गंभीर रूप से चोट आई थी।

मदन महल थाना अंतर्गत शिवनगर में की चाकूबाजी,दो युवक घायल- पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सचिन श्रीवास जो कि शिवनगर में मेंस पार्लर चलता है वहां पर 3 से 4 युवक पहुंचे और बेवजह गाली गलौज करके उसके साथ मारपीट कर दी और कुछ देर बाद सचिन के कान के पास चाकू चला दी। इसके बाद सचिन गंभीर रूप से घायल हो गया और पुलिस द्वारा तुरंत ही उसे इलाज के लिए विक्टोरिया ले जाया गया। उसके बाद इन युवकों का आतंक यहां नहीं रोका ,यह थोड़ी देर आगे बढ़ते हुए इन्होंने क्षेत्र में जमकर गाली गलौज की। और तलवार दिखाते हुए पूरे क्षेत्र में घूमते रहे ।कुछ देर आगे जाकर अमित पांडे नामक एक युवक से भी इन्होंने मारपीट की और उसे भी चाकू मार दी ,जिसके बाद पुलिस अमित को भी इलाज कराने विक्टोरिया ले गई।

लार्डगंज थाना अंतर्गत उजारपुरवा में भी चलाए थे चाकू –वहीं दूसरी तरफ जब पूर्व की घटनाओं पर ध्यान दिया गया तो एक नई बात निकाल कर सामने आई। 2 दिन पूर्व उजारपुरवा में भी इसी प्रकार से कुछ युवकों ने चाकू बाजी की थी अर्थात जब आसपास की बस्ती वालों से पूछताछ की गई तो उन लोगों ने बताया था कि जिन्होंने इन पर चाकू से हमला किया वह इस क्षेत्र के नहीं थे इस दौरान भी दो से तीन युवक घायल हुए थे।

माढ़ोताल में चलाए थे पत्थर –शनिवार को शंकर नगर करमेता निवासी अतीत शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह एसी रिपेयरिंग का काम करता है। बीती रात अपने परिवार के साथ घर की पहली मंजिल पर था। उसी दौरान 7-8 लड़के आये और उसे आवाज लगाकर बुलाया। आवाज सुनकर उसकी भाभी ने पूछा कि कौन आया है तो उन्होंने सौरभ यादव के संबंध में पूछा, उसकी भाभी ने इनकार किया तो सभी ने घर पर पथराव शुरू कर दिया। पत्थर फेंकने वालों में यश तिवारी, दीपक अहिरवार, गुल्ली उर्फ अभिषेक गोस्वामी, लकी कुशवाहा को पहचान लिया, इसके अलावा 4 अन्य उनके साथी थे। पत्थरबाजी से खिड़की साब के कांच टूट गये एवं मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 20 एनजी 2492 क्षतिग्रस्त हो गयी एवं घर में लगे 2 सीसीटीवी कैमरे एवं वॉशिंग मशीन को काफी नुकसान हुआ था और एक दो सदस्य भी घायल हुए थे.

चाय और चायनीज ठेले‌ वालों से भी मारपीट– वहीं दूसरी तरफ क्षेत्र के ही कुछ ठेला संचालकों द्वारा बताया गया कि यश तिवारी ,लकी पटेल, गुल्ली गोस्वामी द्वारा उनके चाईनीज और चाय के ठेले में भी एक दिन आकर जमकर मारपीट की थी। इसके बाद चाय और चाइनीज ठेले वाले वहां से भाग खड़े हुए। इन बदमाशों की दहशत के चलते इन्होंने इस मामले की शिकायत अभी तक थाने में भी नहीं की है।

कौन है ये बदमाश- क्षेत्र वासियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यश तिवारी ,लकी पटेल ,गुल्ली गोस्वामी और दीपक अहिरवार यह चारों एक आदतू नशेड़ी बदमाश है ।सुबह से ही नाइट्रावेट की गोली खाकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में इसी प्रकार की वारदात को अंजाम देकर दहशतगर्दी का माहौल फैलाने का काम करते हैं सभी अपराधी किस्म के युवक हैं जिन पर शहर के विभिन्न स्थानों में कई मामले दर्ज हैं ।

नशे के चक्कर में बन रहे अपराधी- पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह चारों अपराधी 24 घंटे नशे में रहते हैं और इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देते हैं।पिछले कुछ समय में इन क्षेत्रों में अपराधों का ग्राफ बढ़ा है। चोरी, लूट, छीना झपटी , मारपीट की बढ़ती घटनाओं ने पुलिस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, लेकिन इससे भी चिंताजनक बात यह है कि अधिकांश वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश नहीं बल्कि नौजवान किशोर हैं। नशे की बुरी आदत के कारण नौजवान-किशोर कम उम्र में ही अपराध जगत की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

पुलिस द्वारा आरोपियों की पहचान करा ली गयी है, जल्दी ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।रितेश शिव ,सीएसपी कोतवाली 

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button