जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

पीएम की रैली को लेकर एसपीजी ने डाला शहर में डेरा, चप्पे-चप्पे पर करेगी निरीक्षण,बिना अनुमति कोई नहीं जा सकेगा नजदीक

पीएम की रैली को लेकर एसपीजी ने डाला शहर में डेरा, चप्पे-चप्पे पर करेगी निरीक्षण,बिना अनुमति कोई नहीं जा सकेगा नजदीक

जबलपुर यश भारत ।7अप्रैल रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के भी आने की संभावना है। पीएम मोदी की प्रस्तावित रैली तैयारियों के चलते संभवतः आज एसपीजी के अधिकारी और जवान जबलपुर पहुंचें।
सुरक्षा के बनेंगे 3 घेरे एसपीजी ने रैली रूट और हेलीपेड पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ मंथन कर पीएम की सुरक्षा लिए मजबूत प्लानिंग तैयार करेंगे। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा के 3 घेरे बनाए जाएंगे, जिसमें एक घेरा एसपीजी, दूसरा पुलिस और तीसरा पीएसी जवानों का रहेगा। इसके अलावा खुफिया विभाग की टीमों को भी अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। रैली को लेकर भाजपा नो भी तैयारी शुरू कर दी है। अधिकाधिक लोग रैली में पहुंचे, इसको लेकर रणनीति बनाई जा रही है। आम नागरिकों में रैली का लेकर उत्साह देखा जा रहा है।

करीब दो हजार का बल

7 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में करीब 80 राजिपत्रत अधिकारी, 150 निरीक्षक, 250 उप निरीक्षक और करीब 2500 पुरुष और महिला कांस्टेबल लगाए जाने की चर्चा है। इसके आलावा 4 कंपनी पीएसी समेत अर्ध सैनिक बल के जवान भी तैनात रहेंगे। प्रस्तावित रैली में आने वाली भीड के मद्देनजर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए रूट डायवर्ट किया जाएगा। शहरी क्षेत्र में कहीं भी जाम न लगे इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी और यातायात पुलिस तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर एसपीजी आज शाम से ही शहर में डेरा डालकर सुरक्षा व्यवस्था का संपूर्ण जायजा लेगी।

यातायात व्यवस्था का प्लान हो रहा तैयारप्रधानमंत्री के आगमन पर निर्धारित रूट एवं आसपास के क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने को लेकर प्लान तैयार किया जा रहा है। कहीं भी जाम न लगे, इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी और यातायात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगमन से करीब 48 घंटे पहले ही भोपाल सहित अन्य जिलों के आईपीएस अधिकारी जैसे एडीजीपी, आईजी, डीआईजी, एसएसपी, एसपी, एएसपी स्तर के अफसर आमद दर्ज कराएंगे।

02
कलेक्टर-एसपी ने किया रूट का निरीक्षण

कलेक्टर दीपक सक्सेना, एसपीआदित्य प्रताप सिंह दोपहर में रैल रूट का निरीक्षक करने पुलिस प्रशासन के अफसरों के साथ पहुंचे। एएसपी सहित एडीएम कोअधिकारियों ने मौके पर कई दिशा- निर्देश दिए। पूरे रूट पर चाक चौबंद व्यवस्था के लिए कलेक्टर-एसपी ने मार्ग डायवर्सन को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि आमजन को सरल-सहज मार्ग उपलब्ध कराया जाए।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button