देश

Rule Change बजट से पहले हो गए बड़े बदलाव! आम जनता को कैसे होगा असर,जानिए अभी की खबर

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Rule Change बजट से पहले हो गए बड़े बदलाव! आम जनता को कैसे होगा असर,जानिए अभी की खबर आपको इसकी जानकरी के लिए बता देते है की अब यह देश में मंथली की पहली तारीख को बहुत से प्रकार के बदलाव को देखने को मिलते हैं। जी हां और यह बड़े  बदलावों का डायरेक्ट असर अब आम आदमी की जेब पर पड़ता है। और यह आज से ही अब फरवरी का महीना भी चालू हो गया है। जिसमे अब से कुछ ही देर के बाद में वित्त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण वित्त वर्ष 2024 का अंतरिम बजट पेश करने जा रही है।

WhatsApp Image 2024 02 01 at 11.01.20 AM
Rule Change बजट से पहले हो गए बड़े बदलाव! आम जनता को कैसे होगा असर,जानिए अभी की खबर

आपको यह बजट पेश करने से पहले ही अब देश में बहुत से ऐसे महत्वपूर्ण बदलाव हो चुकी हैं, जैसे की यह स्पेशल FD स्कीम में निवेश, गैस सिलिंडर के दाम, और उसके साथ में ये FASTag KYC इत्यादि। आगे की डिटेल्स आप यहाँ देख सकते है।

1. LPG सिलेंडर हुआ महंगा

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह बजट के आज दिन, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर दी है जी हां और यह अब बदलाव के बाद में दिल्ली में सिलेंडर के दाम 1755.50 रुपये से बढ़कर के  1769.50 रुपये हो गई है, जबकि ये ही कोलकाता में गैस सिलिंडर के भाव 1887 रुपये तक पहुंच गया। इतना ही नहीं बल्कि आपके ये मुंबई में कीमत की बात की जाये तो आपको बता देते है की वहां अब बढ़कर 1723 रुपये हो गई है। चेन्नई में नए गैस सिलिंडर की कीमत 1937 रुपये हो गई है।

2. FASTag eKYC डेडलाइन

इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह फास्टैग के लिए केवाईसी की डेडलाइन को एक महीने के लिए भी आगे बढ़ाया जा रहा है। जी हां और यह अब लोगों के पास केवाईसी करवाने के लिए एक महीने का और समय भी मिल गया है।

3. धन लक्ष्मी 444 दिन FD स्कीम

आपको अब इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह पंजाब एंड सिंध बैंक द्वारा प्रस्तुत की गई ‘धन लक्ष्मी 444 दिन’ नामक स्पेशल एफडी स्कीम की लास्ट तारीख 31 जनवरी, 2024 थी, जो की अब डेडलाइन भी अब समाप्त हो चुकी है। और यह स्कीम में निवेश करने के लिए पहली अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2023 थी, जो कि अब ये मौके पर 31 जनवरी, 2024 कर दी गई है।

WhatsApp Image 2024 02 01 at 11.01.45 AM
Rule Change बजट से पहले हो गए बड़े बदलाव! आम जनता को कैसे होगा असर,जानिए अभी की खबर

जिसमे निवेशकों को एक आकर्षक 7.4% की दर से ब्याज का भी ऑफर किया जा रहा है। जी हां और यह सीनियर सिटीजंस के लिए, ये ब्याज दर 8.05% है, जो कि अब इसको ज्यादा आय देने का एक शानदार मौका भी दे रहा है।

यह भी पढ़े;-

Gyanvapi परिसर में 30 साल बाद मिला पूजा का अधिकार, मुस्लिम पक्ष बोला- फैसले को देंगे चुनौती

Maruti FRONX S CNG की धांसू कार अब मचा रही गली गली में धूम बेमिशाल फीचर्स से KIA Sonet के छुड़ाए पसीने 

Maruti Swift नए साल में ऑफर के साथ बड़ाई टाटा-हुंडई की मुश्किले, प्रीमियर लुक के साथ मिलेंगे इंजन भी दमदार मात्र इतनी सी कीमत में 

टोयोटा मार्केट में ला रही ये 3 धांसू SUV, आपने हाइब्रिड इंजन के साथ टाटा महिंद्रा की कर देगी छुट्टी 

Rule Change बजट से पहले हो गए बड़े बदलाव! आम जनता को कैसे होगा असर,जानिए अभी की खबर

Rate this post

Related Articles

Back to top button