देश

LIC की छप्परफाड़ पॉलिसी! गारंटी के साथ निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न, देखे पूरी खबर

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

LIC की छप्परफाड़ पॉलिसी! गारंटी के साथ निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न, देखे पूरी खबर आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह एलआईसी देश की आज के समय में सबसे बड़ी बीमा कंपनी में से एक है। जी हां और उसके द्वारा बहुत से बीमा पॉलिसी को भी पेश किया गया है।जी हां और हम जिस पॉलिसी की बात कर रहे है वह एलआईसी की जीवन किरण पॉलिसी है। जिसमे निवेश करने पर निवेशकों को जबरदस्त का रिटर्न मिलता है। जी हां और वह भी बिना किसी जोखिम के आपको इसका फायदा मिलता है। आगे की डिटेल्स आप यहाँ देख सकते है।

WhatsApp Image 2024 02 01 at 1.32.40 PM
LIC की छप्परफाड़ पॉलिसी! गारंटी के साथ निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न, देखे पूरी खबर

यह पॉलिसी में निवेशकों को बहुत से सुविधाओं का फायदा भी दिया जाता है। जी हां और यह पॉलिसी के दौरान में अगर पॉलिसी धारक की मौत हो जाती है तो यह उसके परिवार को वित्तीय मदद करने में सहायता करता है। जी हां और यह मैच्योरटी तक के जीवित रहने की स्थिति में निवेश किए गए कुल प्रीमियम को भी वापस कर लिया जाता है। और यह इंश्योरेंस प्लान में स्मोकिंग करने वालों और न करने वालों दोनों को अलग-्अलग प्रकार के प्रीमियम को चुनने का भी ऑप्शन मिलता है।

2 तरह के ऑप्शन राइडर शामिल 

आपको इसकी जानकरी के लिए बता देते है की यह प्लान में दुर्घटना मौत और विकलांगता लाभ राइडर और दुर्घटना फायदा राइडर नामक 2 प्रकार के ऑप्शन को भी शामिल किया गया हैं। जी हां और यह एलआईसी के अनुसार पॉलिसीधारक अतिरिक्ट प्रीमियम का भुगतान करके ऐसे राइडर्स का ऑप्शन चुन सकते हैं।

बीमित शख्स की मौत होने पर 

यदि पॉलिसी होल्डर जोखिम को शुरु होने की तारीख के बाद में यह लेकिन मैच्योरिटी की बताई हुई तारीख से पहले ही पॉलिसी पीरियड के अंदर ही अगर मर जाता है तो उसकी मृत्यु होने पर बीमा की राशि पेमेंट की जाएगी।

WhatsApp Image 2024 02 01 at 1.32.53 PM
LIC की छप्परफाड़ पॉलिसी! गारंटी के साथ निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न, देखे पूरी खबर

और वहीं ये सालाना प्रीमियम का 7 गुना या तो फिर मौत होने की तारीख तक निवेश किए गए कुल प्रीमियम का 105 फीसदी या फिर बेसिक सम एश्योर्ड का पेमेंट किया जाएगा।जी हां सिंगल प्रीमियम का 125 फीसदी या फिर अधिक बेसिक सम एश्योर्ड का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़े;-

Gyanvapi परिसर में 30 साल बाद मिला पूजा का अधिकार, मुस्लिम पक्ष बोला- फैसले को देंगे चुनौती

टाटा पंच को Maruti की प्रीमियम लुक वाली कार देगी टक्कर, शानदार फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ देख लीजिये कीमत 

PM Jan Dhan Yojana वरदान बनी ये योजना! मिलेंगे खाता खोलने पर तुरंत रु2000,कार्ड पर मिलेगी जबरदस्त सुविधा के साथ 2 लाख बीमा कवर

रतन टाटा का एक 34 साल की महिला के साथ अनोखा रिश्ता, क्या अब टाटा की नई विरासत बन सकती है किसी और की जानिए इसका कारण 

LIC की छप्परफाड़ पॉलिसी! गारंटी के साथ निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न, देखे पूरी खबर

Rate this post

Related Articles

Back to top button