जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

460 करोड़ की लागत से होगा जबलपुर रेलवे स्टेशन का विकास: महापौर सहित अन्य नेता रहे मौजूद

प्रधानमंत्री ने वर्चुअल रूप से किया गया उद्घाटन व शिलान्यास

जबलपुर यशभारत ।
जबलपुर रेलवे स्टेशन के विकास हेतु मेजर अपग्रेडेशन कार्य का शिलान्यास 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल रूप से किया गया जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित इस अवसर पर एक समारोह में मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग कैबिनेट मंत्री राकेश सिंह महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू  राज्यसभा के सदस्य श्रीमती सुमित्रा बाल्मीकि महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेल श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय, डीआरएम विवेकशील सहित विधायक अशोक रोहानी, अजय बिश्नोई, सुशील तिवारी इंदू,  अभिलाष पांडे, नीरज सिंह, संतोष बरकड़े तथा  सहित पूर्व मंत्री अंचल सोनकर, पूर्व महापौर डॉक्टर स्वाति गुडबोले नगर निगम के अध्यक्ष रिंकू ब्रिज सहित बड़ी संख्या में गणमन नागरिक भी उपस्थित थे. इस अवसर पर जबलपुर रेलवे स्टेशन को 460 करोड रुपए की लागत से ढाई वर्ष में रि डेवलप करने का कार्य की आधारशिला रखी गईं । इन स्टेशनों पर आधुनिक यात्री सुविधाएं उपलब्ध होगी। इनमें छत प्लाजा, सुंदर भूदृश्य, इंटर मॉडल कनेक्टिविटी,बेहतर आधुनिक फेकेड, बच्चों के खेलने का क्षेत्र के साथ इन स्टेशन भवनों का डिजाइन स्थानीय संस्कृति, विरासत और वास्तुकला से प्रेरित होगा।
पमरे के 12 अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मध्यप्रदेश में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पश्चिम मध्य रेल के अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 12 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास का शिलान्यास किया जिनमें जबलपुर मंडल के 5, भोपाल मंडल के 5 एवं कोटा मंडल के 2 स्टेशन शामिल हैं। जिसमें जबलपुर मंडल के जबलपुर में 460.14 करोड़ नरसिंहपुर में 20.7 करोड़ पिपरिया में 19.38 करोड़ बरगवाँ में 20.41 करोड़ और ब्योहारी में 16.06 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया गया।
पमरे में यह कार्य होगें
ओवर ब्रिज व अंडरपास का शिलान्यास, उद्घाटन में पश्चिम मध्य रेल के 21 रोड ओवर ब्रिज और अंडरपास का शिलान्यास, उद्घाटन और राष्ट्र को समर्पित प्रधानमंत्री के कर कमलों द्वारा किया गया। जिसमें पश्चिम मध्य रेल के 10 रोड ओवर ब्रिज में जबलपुर मंडल के 2 आरओबी शामिल है।

 

3/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button