जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

पनागर में आठ वर्षीय किशोरी की तालाब में मिली लाश

ग्रामीणों ने शराब दुकान को किया आग के हवाले;आरोप- शराब की वजह से हो रही है घटना

जबलपुर, यशभारत। पनागर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जलगांव ग्राम में उस समय सनसनी का माहौल निर्मित हो गया जब ग्राम के ही रहने वाली एक 8 वर्षीय नाबालिग की लाश तालाब में उतराती हुई मिली घटना की जानकारी लगते ही कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई आक्रोशित ग्रामीणों ने शराब दुकान में आग लगा दी। पुलिस ने शराब दुकान में आग लगाने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि विवाद शराब दुकान के पास स्थित तालाब में एक 8 साल की लड़की का शव मिलने से शुरू हुआ था, जो कि बाद में एक बड़ा रूप ले लिया। घटना पनागर थाना के जलगांव की है।
जानकारी के मुताबिक गांव में रहने वाली एक आठ साल की लड़की अचानक ही गायब हो गई। बताया जा रहा है कि लड़की शौच के लिए,काफी देर तक जब घर नहीं लौटी तो परिवार वालों के साथ ग्रामीणों ने उसे तलाश करना शुरू कर दिया। रात को बच्ची का शव तालाब के किनारे पानी में तैरते हुए मिला। ग्रामीणों को शक था कि शराब दुकान में किसी शराबी ने शराब के नशे में धुत होकर किशोरी को मार दिया है। इसी शक के आधार पर गांव के सैकड़ों ग्रामीण इक_ा हुए और शराब दुकान के पास पहुंचे और तोडफ़ोड़ करते हुए शराब दुकान में आग लगा दी। ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर दुकान में काम करने वाले कर्मचारी मौके से फरार हो गए।
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पनागर थाना पुलिस पहुंची ।
जलगांव शराब दुकान में अज्ञात ग्रामीणों ने आग लगा दी है, यह जानकारी जब पनागर पुलिस को लगी तो थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह सहित थाने का स्टाफ मौके पर पहुंचा और दुकान में लगी आग को बुझाने लगा। ग्रामीणों की भीड़ को भी पुलिस ने मौके से अलग किया। थाना प्रभारी की कहना है कि मंगलवार शाम को गांव में रहने वाली 8 साल की किशोरी का शव तालाब में मिला था। ग्रामीणों को अंदेशा था कि शराब दुकान के कारण ही बच्ची की मौत हुई है, क्योंकि शराब के नशे में लोग हंगामा करते हुए यहां-वहां घूम रहे है, और संभवत किसी ने बच्ची को साथ घटना को अंजाम दिया है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस ।
देर रात तक ग्रामीणों ने शराब दुकान में जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का कहना है कि जब से गांव में शराब दुकान खुली है तब से चौराहे में शराबियों की भीड़ लगी रहती है। पंचायत पास में ही जहां महिलाएं अपने काम से आ नहीं सकती है। इतना ही नहीं गांव की बच्चियों को स्कूल जाने के लिए शराब दुकान के सामने से होकर गुजरना पड़ता है। पनागर थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची के शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। रिपोर्ट के बाद ही यह कहा जा सकता है कि मौत का कारण क्या है।
थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह का कहना है कि शराब दुकान का कितना माल जला है, इसकी जानकारी आबकारी विभाग से ली जाएगी। दुकान में आग लगाने वालों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इस पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है।

4/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button