जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

BREAKING NEWS : पानी में डूब कर दो बच्चों की मृत्यु :  लापरवाही बरतने पर SDM ने पटवारी को किया निलंबित

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ जिले की जैसीनगर तहसील अंतर्गत ग्राम टेहरा टेहरी में पानी में डूब कर दो बच्चों की मृत्यु के मामले में लापरवाही बरतने पर एसडीएम रोहित वर्मा ने हल्का में पदस्थ पटवारी राहुल करोसिया को निलंबित कर दिया है।निलंबन अवधि में उनके मुख्यालय निर्वाचन शाखा कार्यालय तहसील जैसीनगर रहेगा।

 

सागर जिले के जैसीनगर तहसील अंतर्गत ग्राम टेहरा टेहरी पटवारी हल्का नंबर 02 में बीती 07 जुलाई को पानी में डूब कर दो बच्चों की मृत्यु हो गयी थी। उक्त घटना की जानकारी हल्का में पदस्थ पटवारी राहुल करोसिया द्वारा तहसीलदार जैसीनगर और अनुविभागीय अधिकारी जैसीनगर को नहीं दी गयी। पटवारी द्वारा जानबूझकर मोबाईल का स्विच ऑफ करते हुए उक्त घटना को स्वयं के संज्ञान में नहीं लिया गया तथा वरिष्ठ अधिकारीयों को भी अवगत नहीं कराया गया।

 

निलंबन आदेश में कहा गया है कि पटवारीयों की साप्ताहिक बैठक में भी आरबी 6(4) की घटनायें अतिसंवेदनशील होने के कारण तत्काल मौका जांच किए जाने के संबंध मे निर्देशित किया गया था। परतुं उक्त घटना के संबंध में पटवारी राहुल करोसिया द्वारा कोई भी कार्य नहीं किया गया और न ही मौके पर उपस्थित हुऐ। एसडीम रोहित वर्मा ने पाया कि पटवारी राहुल करोसिया का उक्त व्यवहार शासकीय कार्य के विपरीत होकर कदाचरण की श्रेणी मे तथा पदीय कर्तव्यों के विपरीत व वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों तथा निर्देशों की अवहेलना है।

एसडीएम रोहित वर्मा ने उक्त आधार पर पटवारी राहुल करोसिया को म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) 1966 के उपनियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निंलबित करते हुए निर्वाचन शाखा कार्यालय तहसील जैसीनगर में अटैच किया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button