जबलपुर

एबीवीपी ने रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में किया प्रदर्शन ,छात्र परेशान – चैन की नींद सो रहे अधिकारी 

जबलपुर यश भारत।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जबलपुर महानगर द्वारा रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के कुलगुरु महोदय के समक्ष ज़ोरदार प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया एवं विश्वविद्यालय में हो रही व्याप्त विभिन्न समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया गया।विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री माखन शर्मा ने बताया कि एक ओर रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की दुर्गति होते जा रही है दूसरी ओर विश्वविद्यालय के अधिकारी चैन की नींद सो रहे हैं , सुरक्षा एवं स्वच्छता जैसी मूल भूत सुविधाएँ देने में भी विश्वविद्यालय प्रशासन असफल हो गया है और अधिकारी मौन है ।

विश्वविद्यालय में जो फर्नीचर हैं वह 20-25 वर्ष पुराने हैं चुकीं जबलपुर का सबसे बड़ा परीक्षा केंद्र होने के नाते विश्वविद्यालय में अच्छे और नये फर्नीचर होना अति आवश्यक हैं ।कृपया कर नये डेस्क बेंच एवं अन्य फर्नीचर ख़रीदे जाये.

विश्वविद्यालय में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अविलंब पूर्ण विचार कर निर्णय लिया जाए .शारीरिक शिक्षा विभाग BPED एवं अन्य विभाग के खिलाड़ियों को लगभग एक वर्ष से TA, DA का भुगतान नहीं मिला है , विद्यार्थी स्वयं के खर्चे पर ही यात्रा एवं अन्य खर्च उठाते हैं , कृपया विद्यार्थियों का भुगतान शीघ्र किया जाए .बीएससी एग्रीकल्चर के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों का शैक्षणिक सत्र एक वर्ष विलंब से चल रहा है , इसका ज़िम्मेदार कौन है ?. ⁠बीए एलएलबी एवं एलएलबी के विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम पिछले 4 माह से नहीं आये हैं कृपया परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करें ।

सभी विषयों का निराकरण हो जल्द -अ.भा.वि.प. कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन से कहा कि सभी विषयों का निराकरण अविलंब पूर्ण किया जाए एवं विद्यार्थियों को समस्याओं से मुक्त किया जाए एवं उचित समय सीमा में निराकरण ना होने पर विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन हेतु बाध्य होगी ।प्रदर्शन के दौरान प्रदेश मंत्री माखन शर्मा, महानगर मंत्री ऐश्वर्य सोनकर, विश्वविद्यालय अध्यक्ष प्रांशुल सोनकर, प्रांत सह मंत्री अरिन पांडेय, महानगर सह महानगर सह मंत्री अनमोल मिश्रा,आर्यन पुंज, अंचल मिश्रा, शोभित मिश्रा, रूहिता साहू, अनमोल सोनकर,शशांक शर्मा,सिद्धांत सोनकर, सिद्धांत सिंह, अभिषेक तिवारी, निखिल गुप्ता एवं बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बीसीए तृतीय वर्ष 2023-24 का परीक्षा परिणाम परीक्षा के अंतिम दिवस पर ही घोषित करने वाला रादुविवि प्रदेश का प्रथम विश्वविद्यालयम-. शासन द्वारा निर्धारित अकादमिक कैलेण्डर के अनुसार रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा बीसीए तृतीय वर्ष 2023-24 का परीक्षा परिणाम आज घोषित किया गया। उल्लेखनीय है कि बीसीए तृतीय वर्ष के अंतिम प्रश्न पत्र की परीक्षा आज ही प्रातः पाली में समाप्त हुई है। इस प्रकार रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय प्रदेश में सबसे पहले परीक्षा परिणाम घोषित करने वाला विश्वविद्यालय है। इस हेतु विश्वविद्यालय के माननीय कुलगुरु प्रो. राजेश कुमार वर्मा द्वारा परीक्षा प्रारंभ होने के दिन से ही परीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य की सतत् निगरानी और मार्गदर्शन से यह संभव हो सका। विश्वविद्यालय अन्य परीक्षाओं के लिए भी इसी प्रकार की कार्य योजना पर कार्य कर रहा है तथा शीघ्र परीक्षाएं सम्पन्न कर अल्प समय में परिणाम घोषित करने की व्यवस्था कर रहा है।इस संबंध में माननीय कुलगुरु प्रो. राजेश कुमार वर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कुलसचिव डॉ. दीपेश मिश्रा एवं परीक्षा कार्य में संलग्न उनकी पूरी टीम को विश्वविद्यालय के ध्येय वाक्य ‘समय पर परीक्षा, समय पर परिणाम’ को चरितार्थ करने हेतु बधाई दी। इस अवसर पर प्रो. राकेश बाजपेयी, प्रभारी उपकुलसचिव श्री अभयकांत मिश्र, सहायक कुलसचिव श्रीमती सुनीता देवड़ी एवं श्री पंचमलाल सनोडिया उपस्थित थे।

5/5 - (2 votes)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button