जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

SUCCESS STORY : इन मेधावी युवाओं ने CA की परीक्षा की उत्तीर्ण : परिवार का बढ़ाया मान

कोतमा।भारत में सी ए की परीक्षा एक पेशेवर लेखा परीक्षा है जो कई अधिकार क्षेत्रों में प्रमाणन के लिए आवश्यक है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) इस परीक्षा का संचालन करता है। सीए परीक्षा दो भागों में विभाजित किया जाता है।

 

लिखित और व्यावहारिक परीक्षा। 11 जुलाई को सी ए की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। जिसमें कोतमा नगर के दो बच्चे ने सी ए की परीक्षा पास कर अपने परिवार एवं नगर का मान बढ़ाया है। ट्रांसपोर्टर व्यापारी कमलेश मिश्रा के सुपुत्र हर्ष मिश्रा वहीं शहर के प्रसिद्ध किराना व्यवसायी भीमसेन गुप्ता के सुपुत्र श्रेयांश गुप्ता C.A. की परीक्षा में सफलता हासिल की है। हर्ष मिश्रा ने अपनी सफलता का राज जाहिर करते हुए बताया कि कठोर परिश्रम व्यक्ति की असली पूंजी होती है, जिसके माध्यम से वह मनचाही सफलता प्राप्त कर सकता है. जीवन में किसी भी चीज को पाने के लिए कठिन परिश्रम बहुत जरूरी होती है.

 

यदि आप सही दिशा में सही तरीके से काम करते हुए कठिन मेहनत करते हैं तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. नीति के जानकारों का कहना है कि अपने सपनों को सींचने के लिए या फिर कहें साकार करने के लिए उसे अपने पसीने से सींचना पड़ता है. यदि आप आप ऐसा कर सकते हैं तो निश्चित तौर पर अपने जीवन में जो कुछ पाने की सोच रहे हैं, उसे पा सकते हैं, लेकिन यदि आप यदि आप किसी कार्य को आधे-अधूरे मन करते हुए मेहनत करने से बचते हैं आपसे कामयाबी काफी दूर खड़ी रहेगी।

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button