जबलपुर, यशभारत। सिहोरा के ग्राम लमकना में हुए अंधे हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफास करते हुए आरोपी को दबोच लिया। पूरा मामला महज पांच हजार रुपये की रकम का है। मृतक ने हार्रेस्टर चलवाने के नाम पर किसानों से पांच हजार रुपय ले लिए और आरेापी को निखिल को रकम ना देकर, शराब में खर्च कर दी। जिसके बाद निखिल ने मृतक के सिर में डंडे से वार पर वार कर मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी अनुसार पुलिस को कन्हैया लाल दाहिया 52 वर्ष निवासी ग्राम लमकना ने बताया कि वह कोटवार है । रीछी वाले शिव सिंह गौड़ ठाकुर 52 वर्ष निवासी ग्राम रीछी (लमकना) का शव ग्राम मंदिर तलाब की मेड़ में पड़ा है । घटना के बाद पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी के निर्देश पर एसडीओपी सिहोरा सुश्री पारूल शर्मा एफएसएल अधिकारी डॉक्टर सुनीता तिवारी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी सिहोरा गिरीश धुर्वे के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

आरोपी को अभिरक्षा में लिया
जांच में निखिल पटेल 19 वर्ष को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ की गयी तो पाया गया कि मृतक शिव सिंह गौड़ ठाकुर 15 वर्ष पलहे ग्राम लमकना में रहता था. 2 वर्ष पहले पत्नि से विवाद होने के कारण अलग रह रहा था, जहाँ भी काम मिलता था काम करता था तथा कहीं भी सो जाता था। ग्राम लमकना में 8 दिन पहले ही आया था, जो निखिल पटेल के साथ घूम-घूम कर किसानों से संपर्क कर हार्वेस्टर चलवा रहा था, बदले में निखिल पटेल शिव सिंह को 300 रूपये दिया करता था ।
यह था कारण
शिव सिंह ने हार्वेस्टर चलवाने के नाम पर किसानों से 5 हजार रूपये लेकर निखिल पटेल को न देकर शराब पीने में खर्च कर दिये, इसी बात को लेकर निखिल एवं शिव सिंह में विवाद हुआ, शिव सिंह गालीगलौज करते हुये भाग गया । निखिल पटेल रात लगभग 12 बजे तक महुआ के पेड़ के नीचे शिव सिंह गौड़ का इंतजार करता रहा और जैसे ही शिव सिंह पहुंचा तो निखिल पटेल ने पास में रखे लकड़ी के डण्डे से शिवसिंह के सिर में मारा । जिससे शिव सिंह गिर पड़ा। जिसके बाद निखिल ने डण्डे से कई वार किए और चलता बना। पुलिस ने आरोपी निखिल पटेल19 वर्ष को प्रकरण में गिरफ्तार कर,माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

 

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button