जबलपुरमध्य प्रदेश

75 करोड़ से अधिक की संपत्तियां बनी शो-पीस, संचालन के लिए ठेकेदार नहीं

स्मार्ट सिटी प्रशासन तीसरी बार टेंडर प्रक्रिया की कर रहा तैयारी
जबलपुर, यशभारत। राइट टाउन स्टेडियम से गोकुलदास धर्मशाला की हेरिटेज बिल्डिंग के विकास में करोड़ों खर्च होने के बाद नागरिकों को इनकी सुविधा नहीं मिल पा रही है। स्मार्ट सिटी को शहर में विकसित की गई विभिन्न संपत्तियों के संचालन के लिए ठेकेदार हीं नहीं मिल रहे हैं। दो टेंडरों के असफल होने के बाद अब तीसरे टेंडर की तैयारी की जा रही है।
मिनी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स
राइट टाउन स्टेडियम के विकास सहित शहर के चार कोनों में चार मिनी मिनी स्पोर्टस कॉम्पलेक्स का भी निर्माण किया गया। इसी तरह भटौली में ओपन एयर थियेटर से लेकर गोकुलदास धर्मशाला में हेरिटेज बिल्डिंग भी शामिल हैं। इनके विकास में 75 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अब शो पीस बन गई हैं।

WhatsApp Image 2024 02 25 at 12.10.34 PM
आधे से ज्यादा सीजन बीता नहीं मिले खेल मैदान
खेल सीजन अक्टूबर में शुरू हो जाता है लेकिन खिलाडियों को जनवरी के महीने में भी राइट टाउन स्टेडियम उपलब्ध नहीं हो सका है। यहां नवनिर्मित पांच मंजिला भवन में खिलाडियों के लिए कक्ष, इंटरनेशनल जिम्नेजियम, वीआईपी लॉउंज, दर्शक दीर्घा, कंट्रोल रूम, कॉमेंट्री व मीडिया कक्ष, चार बैडमिंटन कोर्ट, वार्म-अप रूम, स्क्वैश कोर्ट है। आउट डोर गेम में फुटबॉल व एथलेटिक ट्रेक का निर्माण किया गया है। शहर के चारों कोनों में अत्याधुनिक मिनी स्पोर्टस कॉम्पलेक्स विकसित किए गए हैं। इनमें हरे-भरे उद्यान के साथ ही ओपन जिम, जिम्नेशियम, बैडमिंटन, बॉस्केट बॉल कोर्ट, वॉलीबाल कोर्ट की सुविधा है। शक्ति नगर, शिव नगर, रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय व रांझी के एलएनवाय स्कूल परिसर के स्पोर्टस कॉम्पलेक्स चालू नहीं हो सके हैं।
ओपन एयर थियेटर पड़ा लावारिस
गौरीघाट भटौली में ओपन एयर थियेटर का निर्माण किया गया है। थियेटर के साथ ही परिसर में आकर्षक पार्क भी है, इस परिसर के संचालन की व्यवस्था अब तक नहीं हो सकी है। लावारिस पड़े परिसर की देखभाल भी नहीं हो रही है।
ऐतिहासिक इमारत में कैफे शुरू होने का इंतजार
सौ साल पुरानी ऐतिहासिक इमारत में गोकुलदास धर्मशाला को फिर से पुराना स्वरूप लौटाया गया है। रेलवे स्टेशन के समीप स्थित इस इमारत में हेरिटेज कैफे शुरू होना है, लेकिन यहां भी संचालन की व्यवस्था नहीं हो सकी है।

मिनी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स 17 करोड़ के 4 मिनी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स
राइट टाउन स्टेडियम
40 करोड़ प्रोजेक्ट फेस 1 राइट टाउन स्टेडियम, 5 मंजिला है इमारत
750 लोगों की पैवेलियन में बैठक क्षमता
08 करोड़ रुपये से एथलेटिक ट्रेक निर्माण
400 मीटर का ट्रेक
गोकुलदास धर्मशाला
100 साल पुरानी धरोहर को दिया हेरिटेज कैफे का स्वरूप
04 करोड़ निर्माण लागत
की निर्माण लागत 4.25 करोड़ रुपये औसतन प्रत्येक मिनी
स्पोर्ट्स सेंटर के विकास पर खर्च शिव नगर, शक्ति नगर, रांझी, पचपेढी
ओपन एयर थियेटर भटौली में
500 दर्शकों की बैठक क्षमता का ओपन एयर थियेटर
13 करोड़ निर्माण लागत

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button