बिज़नेस

Pancard Update: अब 10 मिनट में बनाइए पैन कार्ड, जानिए अब आसान तरीका

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Pancard Update: अब 10 मिनट में बनाइए पैन कार्ड, जानिए अब आसान सा तरीका आपके पास पैन कार्ड नहीं तो आपके कई जरूरी काम बीच में अटक सकते है, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।अगर आप पैन कार्ड बनवाने चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर बहुत ही काम की है। आप10 मिनट में आधार कार्ड के साथ पैन कार्ड बनवा सकते हैं, आइये जानते है। ऑनलाइन ई-पैन बनवाने का तरीका जो बहुत ही आसान है और आप इसे घर बैठे अपने फोन से भी बनवा सकते हैं।

Pancard Update: अब 10 मिनट में बनाइए पैन कार्ड, जानिए अब आसान सा तरीका 

download 2024 03 10T174013.296
Pancard Update: अब 10 मिनट में बनाइए पैन कार्ड, जानिए अब आसान तरीका

आपको बता दें कि यदि आपको ई-पैन बनवाना है तो आपके पास आधार कार्ड का होना बहुत ही आवश्यक है। इससे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। ई-पैन भी रेगुलर पैन की तरह ही मान्य होता है। आधार कार्ड के जरिए ही ई-पैन कार्ड बनेगा।

SBI Amrit Kalash FD अब बचा निवेश का आखिरी मौका! मिल रहा ये स्कीम में ताबड़तोड़ रिटर्न, देखे यहाँ पूरी खबर

जिसको आप अपने फोन या लैपटॉप पर से आप इसको  https://www.incometax.gov.in/iec/foportal/ पर विजिट करना होगा। फिर नीचे की तरफ आपको instant E-PAN के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। फिर नया पेज ओपन होगा, जिसमें लेफ्ट साइड में Get New e-PAN का ऑप्शन दिया जायेगा।

उस पर क्लिक करें। इसके बाद 12 अंकों का आधार नंबर पर क्लिक करना होगा। फिर नीचे दिए गए confirm that के ऑप्शन को टिक करने की जरूरत होगी। अब आपके आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।

SBI बैंक का जबरदस्त ऑफर! बचे है चंद दिन 31 मार्च तक रिटर्न पाने का शानदार मौका, देखे यहाँ पूरी खबर

अब ओटीपी डालने के बाद ई-मेल आईडी डालें और पैन कार्ड के लिए जरूरी जानकारी भरें। फॉर्म में जानकारी भरने के बाद आपको पैन कार्ड का नंबर आराम से मिल जाएगा। इस पैन नंबर का इस्तेमाल आप ठीक उसी तरह कर सकते हैं जिस तरह आप रेगुलर पैन का इस्तेमाल करना होगा।

यह भी पढ़े :-2024 हो गया है अब TVS बाइक का दीवाना, लड़को को पसंद आया इसका स्पोर्टी लुक, जाने बेजोड़ इंजन के साथ मजबूत फीचर्स  

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button