भोपालमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, मोहन सरकार ने फसलों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

भोपाल, यशभारत। मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसी बीच राज्य के किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने ई-उपार्जन पर चना, मसूर और सरसों के लिए रजिस्ट्रेशन का नोटिफिकेशन जारी किया है। ई-उपार्जन पर किसानो रजिस्ट्रेशन 20 फरवरी से शुरू हो जाएगा और 10 मार्च तक जारी रहेगा। किसान ऑनलाइन भी अपना रजिस्ट्रेशन करना सकते हैं, इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर जाना होगा।

बता दें कि कृषि मंत्री तरफ से रजिस्ट्रेशन सेंटर के निर्धारण और बाकी व्यवस्थाओं के लिए निर्देश जारी किए जा चुके है। मध्य प्रदेश के किसान कल्याण और कृषि विकास मंत्री ऐदल सिंह कंषाना के निर्देश के बाद ही इस नोटिफिकेशन को जारी किया है। ऐदल सिंह कंषाना ने राज्य किसानों से अपील करते हुए चना, मसूर और सरसों के उत्पादक के लिए ई-उपार्जन के पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कहा है।
मोबाइल से भी कर सकते है रजिस्ट्रेशन
अगर किसान यहां रजिस्ट्रेशन करते हैं तो सरकार समर्थन मूल्य पर उनके चने, मसूर और सरसों की उपज खरीदेगी। किसान इसके लिए अपने मोबाइल से फ्री में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दें कि चने की फसल को प्रदेश के सभी जिलों में बेचा सकेगा। लेकिन मसूर और सरसों प्रदेश के कुछ ही जिलों में सरकारी दाम कर खरीदें जाएंगे।

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button