इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

मध्यप्रदेश में चौथे चरण का मतदान: उज्जैन-देवास में पीठासीन अधिकारी को हटाया, धार में चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी की मौत –

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की 8 सीटों पर वोटिंग चल रही है। वोटिंग के दौरान कई घटनाक्रम सामने आए हैं। उज्जैन और देवास में पीठासीन अधिकारी को हटाया गया। नीमच, खरगोन और आगर में मतदान का बहिष्कार किया गया। इंदौर में कांग्रेस ने कुछ बूथों पर नोटा का टेबल लगाया है। रतलाम, ईवीएम खराब होने से भाजपा नेता नाराज हो गए। इंदौर में वोट डालने वालों को 56 दुकान में फ्री नाश्ता कराया जा रहा है। धार के मनावर में आंधी और बारिश से एक बूथ का टेंट गिर गया। धार में चुनाव ड्यूटी में लगे बीईओ की हार्ट अटैक से मौत हो गई। महू में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ।

उज्जैन में महिला बीएलओ से अभद्रता

उज्जैन के पिपली नाका क्षेत्र के बीजेपी पार्षद हेमंत गहलोत ने हंगामा कर दिया। उन्होंने महिला बीएलओ के मतदान कक्ष के द्वार पर बैठने को लेकर आपत्ति ली। साथ ही बीएलओ को धमकाते हुए अभद्रता की। बाद में पुलिस अधिकारियों ने धक्का देते हुए पार्षद को मतदान केंद्र से बाहर कर दिया ।

उज्जैन में पीठासीन अधिकारी को हटाया

उज्जैन के वार्ड-37 के बूथ की पीठासीन अधिकारी आरती हरने को कलेक्टर ने हटा दिया है। आरोप है कि वे वोटर्स को भाजपा के लिए वोट देने का कह रही थीं। कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार उनके खिलाफ धरने पर बैठ गए। इसके बाद कलेक्टर ने एक्शन लिया।

देवास में पीठासीन अधिकारी को हटाया

देवास में एम्ब्रोजिया स्कूल में पोलिंग क्रमांक 263 में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पीठासीन अधिकारी पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया। कार्यकर्ताओं ने यहां मतदान बंद कराया। आधे घंटे मतदान प्रभावित रहा। तहसीलदार सपना शर्मा ने पीठासीन अधिकारी यूनूस खान को हटा दिया।

नोटा का बटन दबाकर वीडियाे वायरल

इंदौर में नोटा का बटन दबाते हुए वीडियो वायरल किया है। यह वीडियो इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 64 के अंसारी बाग का बताकर वायरल किया गया है।

धार में चुनाव ड्यूटी से पहले कर्मचारी की मौत

मध्य प्रदेश के धार में दर्दनाक घटना हो गई। लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में लगे कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। धार के विकासखंड तिरला के बीईओ सुमन वासने की रविवार देर रात घर पर हार्ट अटैक से मौत हो गई। वे गंधवानी तहसील में कल ही मतदान सामग्री वितरित कर तिरला पहुंचे थे। आज उन्हें ड्यूटी पर जाना था, लेकिन देर रात 1 बजे साइलेंट अटैक से उनकी मौत हो गई।

मंदसौर में दो अधिकारियों को मिला नोटिस

मंदसौर में सेक्टर 45 में एक सेल्फी पॉइंट बनाया गया था, जिस पर एक राजनीतिक दल का चिन्ह लगा हुआ पाया गया। जिसके चलते सेक्टर ऑफिसर बबिता सोनकर और सेक्टर पुलिस ऑफिसर राधेश्याम सोनकर को नोटिस दी गई है।

उज्जैन में भी बहिष्कार

उज्जैन के ग्राम गुराड़िया गुर्जर में भी मतदान का बहिष्कार किया गया है। ग्रामीणों ने नर्मदा सिंचाई लाइन, स्कूल बिल्डिंग और सेवा सहकारी संस्था को लेकर मोर्चा खोल दिया है। SDM और तहसीलदार मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं।

मंदसौर में चुनाव का बहिष्कार

मंदसौर के फतेहगढ़ गांव में मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीण रेलवे अंडरब्रिज सहित फोनलेन मार्ग पर डिवाइडर बनाने की मांग कर रहे हैं। दो घंटे बीतने के बाद अब तक 2 बूथों पर 16 वोट डाले गए। मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलते ही तहसीलदार समेत पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा है। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। वोट डालने जा रहे मतदाताओं को पुलिस सुविधा दे रही है।

जानें और कहां क्या हुआ

आगर मालवा विधानसभा क्षेत्र के फतेहगढ़ में 576 में से सिर्फ 10 वोटरों ने मतदान किया। ग्रामीण फतेहगढ़ से मल्लूपुरा तक सड़क नहीं बनने से नाराज है।
इंदौर में वोट डालने वालों को 56 दुकान में फ्री नाश्ता कराया जा रहा है।
धार के मनावर में आंधी और बारिश से एक बूथ का टेंट गिर गया।
महू के एक बूथ पर भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ।
सड़क नहीं बनने से नाराज खरगोन लोकसभा के महेश्वर विधानसभा में बड़वाह के उधरणिया में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।
रतलाम के टाटानगर गली नंबर 6 में रहने वाले प्रकाश (36) वोट डालकर घर पहुंचे और आधे घंटे में उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिजन अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button