देश

EPFO खाताधारकों को लगा झटका! दी ऐसी खबर की रोंगटे हो जायेगे खड़े, आ गया नया आदेश

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

EPFO खाताधारकों को लगा झटका! दी ऐसी खबर की रोंगटे हो जायेगे खड़े, आ गया नया आदेश जी हां और आपको यह बता देते है की यदि आप भी किसी कंपनी में काम करते हैं, तो यह आपका भी पीएफ जरुर कटता होगा। जी हां यह ऐसे में खबर बहुत ही आपके लिए जबरदस्त है। और ये क्यों कि EPFO ने सभी सब्सक्राइबर्स को पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े सभी अकॉउंटहोल्डर को खाता अपडेट करने के भी निर्देश दिए गए हैं। आगे की डिटेल्स आप यहाँ देख सकते है।

WhatsApp Image 2024 02 10 at 1.15.44 PM1
EPFO खाताधारकों को लगा झटका! दी ऐसी खबर की रोंगटे हो जायेगे खड़े, आ गया नया आदेश

यह काम आपने अगर नहीं किया हैं तो 23 फरवरी तक जरुर कर लेंना चाहिए। जी हां और यदि आप इन सभी नियमों का पालन नहीं करते हैं तो उससे आपका अकाउंट भी बंद हो जाएगा। आपको इसकी जानकारी के लिए बता देंते है की यह आदेश RBI के पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विस बैन करने के बाद में आया है। जी हां और यह EPFO ने नया बैंक अकाउंट लिंक करानने की समय सीमा भी जारी कर दी है।

आ गया नया आदेश

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह RBI के अनुसार यह ईपीएफओ ने भी पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़े ईपीएफ अकाउंट में लेनदेन करने से भी इनकार कर दिया है। जी हां और यह जानकारी के मुताबित, यह ईपीएफओ ने सभी पीएफ अकॉउंटहोल्डर को पेटीएम से जुड़ें सभी अकाउंट में निवेश या फिर क्रेडिट ट्रांजेक्शन करने का फैसला लिया है।

जिसके लिए यह EPFO ने 23 फरवरी तक का समय भी सब्सक्राइबर को दिया है। जी हां और उससे  कि सभी लोग दी गई यह तारीख तक अपने अकाउंट को अपडेट कर लेंना चाहिए। और यदि आपका भी अकाउंट पेटीएम पेमेंट बैंक के साथ में लिंक है तो यह काम आपको तुरंत करा लें वरना उसमे ऑफिस के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं।

लोगों को नहीं मिलेगा एडवांस

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह पेटीएम पेमेंट बैंक से जुड़ें अकाउंट को क्लेम व एडवांस रिक्वेस्ट को भी स्वीकार न करने के निर्देश भी दिए गए हैं। और उससे अगर आप भी पीएफ से पैसा निकालने के लिए क्लेम करने के बारे में विचार कर रहे हैं। जी हां और यह आपका अकाउंट इसमें  पेटीएम पेमेंट्स बैंक वाला लिंक है तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

WhatsApp Image 2024 02 10 at 1.16.00 PM1
EPFO खाताधारकों को लगा झटका! दी ऐसी खबर की रोंगटे हो जायेगे खड़े, आ गया नया आदेश

आपको यह भी बता देते है की यह सुविधाओं को बिना किसी देरी के ईपीएफओ के जरिये जारी किये गए निर्देशों का पालन करें। जी हां और यह यदि आप भी ऐसा नहीं करते हैं तो उससे परेशानी में फंस सकते हैं। यूजर्स 29 फरवरी 2024 तक की राशि प्राप्त करने और क्रेडिट प्राप्त करने के लिए पेटीएम ऐप का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।

यह भी पढ़े;-

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का आज मंडला आगमन : 134 करोड़ रुपए के 27 कार्यों का भूमि पूजन करेंगे

वेलेंटाइन दिनों में पेश होगा अब Vivo का धाकड़ स्मार्टफोन, फीचर्स और कैमरा क्वीलिटी देख हो जायेगे दीवाने 

Redmi ने किया स्मार्टफोन का माहौल गरम, 100 मेगापिक्सल कैमरे से 5000mAh की तगड़ी बैटरी होगी बस इतनी कीमत

Nissan Magnite On Road Prize आपको मिल रही है टाटा पंच की टक्कर के साथ इतने कीमत में, कटप्पा फीचर्स के साथ ऐसा होगा ऐसा लुक 

EPFO खाताधारकों को लगा झटका! दी ऐसी खबर की रोंगटे हो जायेगे खड़े, आ गया नया आदेश

Rate this post

Related Articles

Back to top button