इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

नगर निगम सदन की बजट बैठक में कांग्रेसी पार्षद काले कपड़े पहनकर पहुंचे, महापौर का किया विरोध, महापौर ने कहा मेरे लिए शहर पहले है, विपक्ष का काम है हंगामा करना

Add a little bit of body text 9

Congress councilor arrived: जबलपुर, यशभारत।नगर निगम सदन की पहली बजट बैठक हंगामेदार रही। कांग्रेसी पार्षदों ने महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू के दल-बदलने पर काले कपड़े पहनकर बैठक में पहंुचे। नेता प्रतिपक्ष अंबरीश मिश्रा सहित अन्य पार्षदों ने कहा कि महिला से लेकर सभी पार्षद बजट बैठक में काले कपड़े पहनकर पहंुचे और इसका मकसद यही था कि महापौर जगत बहादुर अन्नू को दल बदलने से पहले पद से इस्तीफा देना था इसके बाद वह चुनाव लड़ते परंतु उन्होंने ने शहर की जनता के साथ धोखा किया और भाजपा का दामन थामकर। इधर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कांग्रेसी पार्षदों के विरोध प्रदर्शन पर कहा कि उनका काम विपक्ष का है और जनता ने उन्हें विपक्ष में इसलिए बैठाया है मेरा काम जबलपुर की जनता के साथ न्याय करना, शहर को विकास को पंख लगाना है और उसी पर काम कर रहा हूं।

जबलपुर महानगर बने पूरी मेहनत से काम कर रहा हूं, 1500 करोड़ का बजट प्रस्तुत किया

Add a little bit of body text 10

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि 1500 करोड़ से ज्यादा का बजट नगर निगम में पेश किया गया। इस भाव के साथ की आने वाला वर्ष अत्यंत महत्वपूर्ण है यह वर्ष जबलपुर शहर को विकासशील शहर से विकसित शहर की ओर ले जाएगा और आने वाले 3 वर्षों का बहुत शानदार रोड मैप इसमें तैयार किया गया है। जो इस वर्ष से लागू होगा हमारा शहर भी भोपाल इंदौर से आगे बढ़ेगा । इस बजट में हम लोगों ने जो सड़कों का निर्माण है जो अरबो रुपए से होगा, हम लोग पहले कर चुके हैं आगे भी करेंगे उसके साथ-साथ विशेष तौर पर हम लोगों ने पर्यावरण पर ध्यान दिया है ।

Add a little bit of body text 11
12 लाख पौधे अक्टूबर में रोपे जाएंगे

महापौर ने कहा कि हमारी जो प्रकृति है उसके संरक्षण संवर्धन के लिए मां नर्मदा में पूरे एसटीपी प्लांट बड़े नालों पर लगा दिए गए हैं।हम लोग 12 लाख पौधा रोपण आने वाले अक्टूबर के माह तक करने जा रहे हैं हर घर में वाटर हार्वेस्टिंग हो इसकी पहल चालू हो गई है।

भारत माता का मंदिर का निर्माण का कार्य शुरू

अन्नू ने कहा कि आग्रह पत्र मेरे द्वारा जा रहे हैं जो सुनिश्चित भी करने के लिए कहा जा रहा है कि एक महीने के अंदर वाटर हार्वेस्टिंग अपने घरों में बिल्डिंग में करें भारत माता का मंदिर का निर्माण का कार्य शुरू हो गया है । सितंबर से लेकर अक्टूबर तक भारत माता मंदिर का निर्माण हो जाएगा सबसे ऊंचा राष्ट्र ध्वज हम लोग शहर में लगा चुके हैं ।

Add a little bit of body text 12

312 करोड़ की राशि से हर घर नर्मदा जल

312 करोड़ की राशि से हर घर नर्मदा जल पर्याप्त मात्रा में यह काम शुरू हो चुका है और डेढ़ वर्ष में हम लोग यह तय कर लेंगे की हर घर में नर्मदा जल होगा। जबलपुर शहर में यातायात व्यवस्था कैसे ठीक हो उसे पर बहुत फोकस किया गया है । कैसे रोजगार हम लोगों को दे पाए 500 डेली नीड्स काउंटर हमारे चालू होने वाले हैं 56 भोग भी हम लोग जबलपुर शहर में बहुत जल्दी चालू करने वाले हैं।

100 इलेक्ट्रिक बसें चलेगी शहर में

100 इलेक्ट्रिक एसी बसेस जबलपुर शहर में सितंबर या अक्टूबर के महा हाइब्रिड प्रोजेक्ट हम लोग कंसलटेंट अप्वॉइंट कर चुके हैं । हमारा कंसलटेंट आ चुका है और इसकी प्लानिंग तैयार होकर आने वाले 3 से 6 महीने के अंदर सोलर हम लोग अपनी बिजली कर चुके कर चुकी होंगे । जिससे कम से कम 20 करोड रुपए सालाना बिजली का बिल हम लोग बचाएंगे।

Add a little bit of body text 13

500 करोड़ कार्य की शुरूआत होगी

इसी तरीके से रिटेंसिफिकेशन के माध्यम से आने वाले समय में काम से कम 500 करोड़ के कार्य की शुरुआत इस वर्ष जबलपुर शहर में की जाएगी जिससे बड़ी-बड़ी मॉल मल्टीप्लेक्स बिल्डिंग गोल्ड सुख अन्य प्रकार की चीज तो बनेगी ही बनेगी हम अपने जितने 74 स्कूल जिसकी भूमि स्वामी नगर निगम है उनको सारी बिल्डिंग को स्मार्ट बिल्डिंग करेंगे एक बड़ा हमारे जबलपुर शहर में आईपीएल हो सके उसकी सोच के तहत हम लोगों ने बहुत सारी कार्रवाई कर ली है । जो हम लोगों ने पिछले वर्ष कहा था एक स्टेडियम क्रिकेट स्टेडियम जिसमें आईपीएल हो सके उसकी तैयारी चालू हो गई है ।

फिल्म सिटी का काम भी चल रहा है

फिल्म सिटी की भी वर्किंग एक प्राइवेट एजेंसी के माध्यम से जो काम कर रहे हैं उनको हम लोग सहयोग करके फिल्म सिटी का काम जबलपुर शहर में चालू हो जाए। इसके लिए बहुत आगे बढ़ चुके हैं ऐसे अनेकों कार्य अनेकों जनहितैषीकर और जबलपुर शहर को महानगर बनाने का रोड मैप हम लोगों ने तैयार किया है ।

1500 करोड़ रूपए का बजट प्रस्तुत किया

महापौर अन्नू ने कहा कि यह 1500 करोड रुपए का बजट हम लोगों ने प्रस्तुत किया है निश्चित तौर पर आने वाला समय जबलपुर शहर के लिए बहुत-बहुत तरक्की वाला होगा उन्नति वाला होगा मां नर्मदा की बड़ी कृपा रहेगी हम सब के ऊपर मां नर्मदा का आशीर्वाद रहेगा हम लोग आने वाले समय में कह सकेंगे की इंदौर और भोपाल से भी हम बेहतर शहर यह लोकतंत्र में देश से लेकर प्रदेश से लेकर शहर तक उनका यही आम जनता ने काम दिया है ।

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button