इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशबिज़नेसमध्य प्रदेशराज्य

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, प्रियंका की UP से छुट्टी और पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी; महाराष्ट्र में भी बदला प्रभारी

 नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद शनिवार को पार्टी में बड़ा फेरबदल देखने को मिला। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी उत्तर प्रदेश प्रभारी पद से मुक्त कर दिया गया। कांग्रेस ने अब यह जिम्मेदारी अविनाश पांडे को सौंपी है।कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी पार्टी प्रभारियों को बदला है। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया गया, जबकि रमेश चेन्निथला को महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी दी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Add a heading 6 2

राज्यसभा सांसद रह चुके हैं अविनाश पांडे

अविनाश पांडे की कांग्रेस के पुराने नेताओं में गिनती होती है और वह कांग्रेस में रहते हुए कई पदों पर काम कर चुके हैं. इतना ही नहीं  उन्होंने साल 2008 में उद्योगपति राहुल बजाज के खिलाफ महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव लड़ा, लेकिन वह राज्यसभा के लिए राहुल बजाज से एक वोट से हार गए. फिर साल 2010 में जून के महीने में महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन किया और उन्होंने निर्विरोध यह चुनाव जीत लिया.

 

अजय माकन कोषाध्यक्ष बने रहेंगे

वहीं कांग्रेस संगठन में हुए बदलाव में अजय माकन कोषाध्यक्ष बने रहेंगे और मिलिंद देवरा और विजय इंदर सिंहला सयुंक्त कोषाध्यक्ष बनाये गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रियंका गांधी समेत 12 नेताओं को महासचिव-प्रभारी नियुक्त किया है. हालांकि प्रियंका गांधी के पास फिलहाल किसी राज्य की जिम्मेदारी नहीं है. वहीं जयराम रमेश संचार विभाग के प्रभारी बने रहेंगे.

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button