जबलपुर

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू , 2139 मतदान केंद्रों में दिया जा रहा है वोट

सुबह 11 बजे तक लगभग 27.41 प्रतिशत मतदान

 

सुबह 11 बजे तक लगभग 27.41 प्रतिशत मतदान

चुनावी मैदान में हैं 19 प्रत्याशी

लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, कलेक्टर, विधायकों ने भी किया मतदान

भाजपा, कांग्रेस सहित अन्य पार्टी के उम्मीदवारों ने डाले वोट

जबलपुर,यशभारत। जबलपुर संसदीय क्षेत्र के लिए मतदान का क्रम शुक्रवार सुबह 7 बजे से शुरू हुआ। जिले के 2139 मतदान केंद्रों में अपने-अपने मत का उपयोग कर मतदाताओं की भीड़ मतदान केंद्रों में गर्मी की वजह से सुबह के समय लग गई। जबलपुर जिले में शुक्रवार सुबह 11 बजे तक लगभग 27.41 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

विदित हो कि जबलपुर सीट के लिए चुनावी मैदान में 19 प्रत्याशी खड़े हुए हैं लेकिन सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच में ही देखा जा रहा है। शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर ने महाकौशल कॉलेज सिविल लाइन स्थित मतदान केंद्र में परिवार के साथ मतदान किया । मतदान करने कलेक्टर अपने परिवारजनों के साथ सुबह 7 बजे महाकौशल कॉलेज पहुंच गये थे । उन्होंने और उनके परिवारजनों ने लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया । इनके अलावा भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे, कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव सहित अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने-अपने मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाला।

वोटिंग करने का उत्साह बुजुर्ग मतदाताओं में भी देखा गया। वे सुबह सुबह अपने-अपने परिजनों के साथ मिलकर मतदान केंद्र वोट डालने पहुंचे। 87 वर्षीय पान बाई दुबे अपने पति नारायण दुबे के साथ एमएलबी स्कूल स्थित मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंचीं।

लोक निर्माण मंंत्री ने भी किया मतदान
जानकारी के अनुसार लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, सुमित्रा वाल्मीक, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अजय विश्रोई, विधायक लखन घनघोरिया , अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी , अंचल सोनकर ने भी अपने-अपने मत का उपयोग किया।

सभी मतदान केंद्रों पर मतदान जारी : उप जिला निर्वाचन अधिकारी

219 मतदान केंद्रों पर मशीन खराब होने की खबर भ्रामक.

लोकसभा चुनाव के लिये जबलपुर संसदीय क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान सुचारू रूप से जारी है । उप जिला निर्वाचन अधिकारी जबलपुर एवं सयुंक्त कलेक्टर धीरेंद्र सिंह ने यह जानकारी देते हुये लल्लूराम डॉट कॉम पर जारी उस समाचार को भ्रामक और मनगढ़ंत बताया है जिसमें जबलपुर में 219 मतदान केंद्रों पर ईव्हीएम चालू नहीं होना बताया गया है । उप जिला अधिकारी ने इस समाचार को भ्रामक होने के साथ-साथ मनगढ़ंत और झूठा भी बताया है ।
००००००००००००००००००

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button