जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

यूपीएससी रिजल्ट घोष‍ित, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप, देखें पूरी टॉपर लिस्ट

यूपीएससी सीएसई रिजल्ट का दिल थाम कर इंतजार कर रहे अभ्यर्थ‍ियों का इंतजार आज खत्म हो चुका है. संघ लोक सेवा आयोग की ओर से यूपीएससी मेन्स 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है.साल 2023 की इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंड‍िया रैंक वन हासिल की है. वहीं दूसरे नंबर अनिमेष प्रधान और तीसरे पर डोनुरु अनन्या रेड्डी रहीं. यहां आप पूरी टॉपर लिस्ट चेक कर सकते हैं.

ऑल इंडिया रैंक के पांच टॉपर्स कौन हैं?

यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2023 के परिणाम में आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया रैंक वन हासिल की है.वहीं दूसरा स्थान अनिमेश प्रधान को मिला है और तीसरे नंबर पर अनन्या रेड्डी हैं, चौथे स्थान पर पीके सिद्धार्थ रामकुमार हैं जबकि पांचवें स्थान पर रुहानी हैं.

परिणाम चेक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें:

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – upsc.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: वेबसाइट के होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा.
स्टेप 3: परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: आपके सामने एक पीडीएफ खुलकर आएगी.
स्टेप 5: पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें.
स्टेप 6: पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

 

347 जनरल और 115 ईडब्ल्यूएस हुए चयनित

बता दें कि जिन 1016 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हुआ है उनमें 347 जनरल कैटेगिरी से हैं। 115 ईडब्ल्यूएस क्लास से हैं जबकि 303 ओबीसी कैंडिडेट हैं। 165 एससी और 86 एसटी उम्मीदवारों का सेलेक्शन हुआ है. बता दें कि भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं, ग्रुप ए और बी में नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर अंतिम परिणाम तैयार किए गए हैं.

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button