इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

देवों के सोने के साथ ही खुलेगी इन 4 राशियों की किस्मत! मिलेगा लगभग हर सुख

Chaturmas Rashifal 2024: चातुर्मास के 4 महीनों में भगवान श्रीहरि विष्‍णु योग निद्रा में लीन हो जाते है। इन दिनों में कोई भी शुभ अथवा मांगलिक कार्य करने की मनाही होती है। धार्मिक मान्यताओं की मने तो चातुर्मास का विशेष महत्‍व हैं। साथ ही इन दिनों को ज्योतिष की दृष्टि से भी बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। चातुर्मास के शुरुआत में देवशयनी एकादशी आ रही है, जिस पर कई शुभ योग निर्मित हो रहे है। देवशयनी एकादशी चातुर्मास की शुरुआत यानी कि 17 जुलाई 2024 बुधवार को मनाई जायेगी। इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, शुभ योग और शुक्ल योग निर्मित हो रहे है। चातुर्मास का समय 17 जुलाई से 12 नवंबर 2024 तक रहेगा। इस दौरान इन शुभ योगों का प्रभाव राशिचक्र को प्रभावित करेगा। इसमें 4 राशियों की किस्मत बुलंद रहेगी।

मेष राशिफल -चातुर्मास 2024
(Mesh Rashifal Chaturmas 2024)

मेष राशि के जातकों के लिए चातुर्मास के 4 महीने काफी शुभ रहने वाले है। इन जातकों को देवशयनी एकादशी पर बन रहे शुभ योगों की वजह से करियर में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे। साथ ही इनकी आर्थिक स्तिथि भी मजबूत होगी। जीवन में सकारात्‍मकता आएगी और कारोबार में बढ़ोतरी होगी।

वृषभ राशिफल -चातुर्मास 2024
(Vrashabh Rashifal Chaturmas 2024)

देवशयनी एकादशी के दिन बन रहे शुभ योगों के प्रभाव से वृषभ राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। इन जातकों के लिए अगले 4 महीने गोल्डन रहेंगे। इन जातकों की इस समय में सभी परेशनियां खत्म होंगी। नई नौकरी मिलने के योग बन रहे है। आमदनी बढ़ेगी। करियर के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

सिंह राशिफल -चातुर्मास 2024
(Singh Rashifal Chaturmas 2024)

चातुर्मास के 4 महीने सिंह राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लेकर आएंगे। इन जातकों का इस समय में कोई बड़ा कार्य पूरा होने की संभावना है। साथ ही धन लाबाह और पद-प्रतिष्ठा के भी योग बन रहे है। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी।

कन्या राशिफल -चातुर्मास 2024
(Kanya Rashifal Chaturmas 2024)

चातुर्मास में देवशयनी एकादशी के दिन बन रहे शुभ योगों का लाभ कन्या राशि के जातकों के जीवन में भी देखने को मिलेगा। इन जातकों को बड़ा धन लाभ हो सकता है। तरक्की के नए द्वार खुलेंगे। धन निवेश के लिए भी यह समय उत्तम रहने वाला है। नौकरी और कारोबार में आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी।

1.5/5 - (8 votes)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button