जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

RAJNEETIK KHABAR- पूर्व मुख्यमंत्री के निवास पर हुई कांग्रेस वचन पत्र समिति की बैठक-पुरानी पेंशन बहाली, 500 में सिलेण्डर, 1500 रू. महिलाओं को प्रतिमाह दिये जाने जैसे महत्वपूर्ण शामिल

भोपाल ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ  के निवास पर आज वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में शामिल घोषणाओं के लिए कांग्रेस वचन पत्र समिति की महत्वपूर्ण बैठक कमलनाथ जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। वचन पत्र समिति की बैठक करीब ढाई घंटे तक चली, जिसमें विधानसभा चुनाव मंे शामिल करने वाले मुद्दों पर गहन चर्चा हुई और बैठक में वचन पत्र समिति में निर्णय लिया गया कि वचन पत्र के लिए एक बैठक और होगी, जिसमें अंतिम निर्णय लिया जायेगा।

ALSO REED-RAJNEETIK KHABRE- विंध्य में स्वीप करेगी कांग्रेस मैहर विधायक की पार्टी का नहीं रहेगा कोई असर : सज्जन सिंह वर्मा

 

a6a0de64 4bc7 4da2 930f 4be07b2de1f0

बैठक के बाद पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस विधायक तरूण भानोट ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि वचन पत्र समिति की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं, जिसमें माननीय कमलनाथ जी द्वारा पूर्व मंे की गई घोषणाओं, जैसे 500 रू. में गैस सिलेण्डर, 1500 रू. महिलाआंे को प्रतिमाह, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली योजनाएं तो शामिल की गई हैं, साथ ही कमलनाथ सरकार के दौरान की गई कर्ज माफी योजना, बिजली मुद्दें को लेकर कहा कि जैसे पहले बिजली के बिल कम से कम आते थे वैसे ही आयंेगे, जैसे विभिन्न प्रस्ताव वचन पत्र में शामिल होंगे। वहीं स्थानीय मुद्दों को दृष्टिगत रखते हुये कांग्रेस पार्टी हर जिले के लिए अलग-अलग वचन पत्र तैयार करेगी। उन्हांेने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में गेमचेंजर साबित होगा कांग्रेस पार्टी का वचन पत्र।

ALSO REED-TMKOC कि सोनू ने बिकनी पहनकर बढ़ाया इंटरनेट का पारा,समंदर में ब्लू बिकनी पहन कर शेयर किया यह खूबसूरत वीडियो

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि कांग्रेस के वचन पत्र में सभी वर्गाें का पूरा ख्याल रखा गया है। पूर्व की अधिकांश जनहितेषी योजनाएं वचन पत्र में शामिल रहेगी, गौशाला निर्माण, शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, किसान, धार्मिक स्थानों का उत्थान, सामाजिक परिवेश, रोजगार, कानून-व्यवस्था, महिला सुरक्षा आदि विभिन्न मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई। वचन पत्र ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ग्रामीण स्तर पर और शहरी क्षेत्र के लिए शहरी स्तर पर आवश्यकता अनुरूप अलग-अलग योजनाएं बनायी जायेंगी।
कांग्रेस वचन पत्र समिति की बैठक में कांग्रेस वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मंत्रीगण सज्जन सिंह वर्मा, मुकेश नायक, एन.पी. प्रजापति, बाला बच्चन, अजीता वाजपेयी पाण्डेय, पारस सखलेचा, वचन पत्र समिति के सदस्य बी.के. बाथम, मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता, सैयद जाफर सहित समिति के अन्य सदस्य शामिल थे।

e4b278f8 017c 4c93 9f0d e302552b28ed

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button