दतिया में एक मिनी ट्रक नदी में गिर गया। मिनी ट्रक में करीब 54 मजदूर सवार थे। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। सभी के शव निकाल लिए गए हैं। इनमें 3 शव बच्चों के हैं। 12 लोग घायल हैं, इनमें से दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा दुरसड़ा थाना अंतर्गत गांव बुहारा में बुधवार सुबह करीब 6 बजे हुआ। ट्रक पुल पार कर रहा था, तभी बेकाबू होकर पलट गया।

कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि बेटी की शादी के लिए एक परिवार ग्वालियर के भेलेटी गांव से टीकमगढ़ के जतारा गांव जा रहा था। सभी आयशर वाहन में सवार होकर मंगलवार रात को निकले थे। नदी पर नया पुल बन रहा है। आवाजाही के लिए पास ही एक रपटा बनाया गया था। बारिश के कारण रपटे पर एक से दो फीट पानी आ गया था। ड्राइवर ने रपटा क्रॉस करने की कोशिश की। परिवार ने मना भी किया, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। कुछ दूर जाकर ट्रक पलट गया। बता दें, आयशर वाहन ट्रांसपोर्टेशन के लिए अधिकृत नहीं था।

Related Articles

इनके शव मिले, इनमें तीन बच्चे

प्रशांत (18)
गुंजन (5)
ईसू (5)
केरव (2)
पांचों बाई (45)
पलभर में गाड़ी पलट गई और लोग बह गए

दुल्हन के चाचा विष्णु खटीक ने बताया कि भतीजी पूजा की शादी टीकमगढ़ के जतारा में थी। रात में गांव से निकले थे। रपटे पर पहुंचे तो पानी ऊपर से गुजर रहा था। ड्राइवर ने रपटे पर से गाड़ी निकाल दी। पलभर में ही गाड़ी पलट गई और लोग बह गए। कुछ गाड़ी में फंसे रहे। मैंने कई लोगों को बाहर निकाला। पास के गांव वालों ने मदद की। हादसे में मेरी चाची की मौत हो गई है। एक भजीता और दो भांजी समेत 5 की जान गई है।

मृतकों के परिजन को 4-4 लाख का मुआवजा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा, ‘खटीक समाज के लोग बेटी की शादी करने मिनी ट्रक से जा रहे थे। बुहारा नदी में रपटे में ट्रक का पहिया उतर गया। ट्रक नदी में चला गया। 5 लोगों के शव निकाले गए हैं। इनमें एक 45 साल की महिला हैं। 18 साल का युवक है और बाकी 2 से 5 साल के बच्चे हैं। घायलों के इलाज कराया जा रहा है।’ मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

Also Read:UIDAI NEWS सरकार के इस ऐलान के साथ ही खुशी से झूम उठी जनता फ्री में करवाएं आधार कार्ड अपडेट जाने डिटेल्स

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button