जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

जबलपुर कमिश्नर से छिने मेडिकल चिकित्सा के अधिकारः विभाग के आयुक्त-संचालक देखेंगे पूरा कामकाज

जबलपुर, यशभारत। नेताजी सुभाषचंद्रबोस मेडिकल अस्पताल-काॅलेज की कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष पद से जबलपुर कमिश्नर अभय वर्मा को हटा दिया गया है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल और काॅलेज की सारे कामकाज और जरूरी निर्णय अब लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त देखेंगे इसके आदेश जारी करते हुए लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के उपसचिव ने डीन सहित अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर जानकारी दी है।
मालूम हो कि चिकित्सा महाविद्यालय, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, सागर, विदिशा, छिंदवाड़ा, शिवपुरी, दतिया, शहडोल, रतलाम और खण्डवा की कार्यकारिणी समिति का अध्यक्ष कमिश्नर को बनाया गया था। लेकिन चिकित्सा संस्थानों में कमिश्नरों द्वारा उचित निर्णय नहीं लिए जाने के बाद लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के उपसचिव ने 14 मार्च को एक आदेश जारी कर कहा कि इन चिकित्सा संस्थानों की समिति अध्यक्षों के अधिकार छीने जाते हैं। साथ ही अब विभाग आयुक्त इनका काम देखेंगे।

31 मार्च तक करें कार्रवाई
लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के उपसचिव ने अपने पत्र में कहा कि
राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालयों तथा दंत एवं नर्सिंग महाविद्यालय, इंदौर की संस्था से संबंधित विनियमों में निम्न संशोधन किया जाये निकाय की कार्यकारिणी की सभा का अध्यक्ष, लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन कार्यरत आयुक्त अथवा संचालक होगा, जिसे राज्य शासन समय-समय पर नामांकित करेगा। विनियम में संशोधन उपरान्त उसकी प्रतिलिपि तत्काल राज्य शासन को उपलब्ध कराये जिससे निकाय के अध्यक्ष की नियुक्ति की जा सके । कृपया उपरोक्त कार्यवाही 31 मार्च, 2024 तक करना सुनिश्चित करें ।

1/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button