जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

गोवंश मामले ने तूल पकड़ा, कटंगी बंद, चक्काजाम ,नगर बना छावनी खून से रंगी हुई मिली थी लकड़ी की कुंडी

10 थानों का पुलिस बल मौके पर तैनात*

 

ग्लो एंड गार्ड ठेका कंपनी के कर्मचारी

जबलपुर यशभारत। कटंगी के तुल्ला बाबा की पहाड़ी से 57 गौवंश के कंकाल मिलने के मामले ने खासा तूल पकड़ लिया है। जिला प्रशासन द्वारा पांच गोवंश के अवशेष मिलने की पुष्टि के बाद विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है । इस घटना को लेकर आज कटंगी बंद है। दो तीन घंटे से चक्का जाम किया गया। इस घटना में शामिल आरोपियों की विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। तुल्ला की पहाड़ी में जहां पर गोवंश के अवशेष मिले थे वहां पर गोवंश को काटने वाली कुंडी खून से रंगी हुई मिली थी इससे जाहिर है कि काफी समय से यहां पर गोवंश का कत्लेआम किया जा रहा था। उल्लेखनीय है कि बुधवार की दोपहर राजकुमार नामक चरवाहा गाय चराने के लिए कटंगी क्षेत्र से लगे पहाड़ पर गया था। तभी उसने वहां पर गौवंश के अवशेष देखे। इस बात की जानकारी उसने तुरंत विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल को दी। मौके पर पहुंचकर जब देखा तो गोवंश के सिर अलग-अलग स्थानों पर पड़े हुए थे। जानकारी लगते ही बजरंग दल और हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहाड़ पर पहुंचे और अवशेषों को एकत्रित किया। इधर जानकारी लगते ही एएसपी सूर्यकांत शर्मा भी पहुंच गए । हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि इस घटना के पूर्व कटंगी थाने से कुछ दूरी पर महोला गांव के पास एक बंद बोरी में बछड़े का कटा हुआ सिर मिला था, इसके साथ ही कुछ अवशेष भी थे। पुलिस ने मामले की जांच की और पीएम करवाया गया एवं इस मामले में कटंगी निवासी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर उनको जेल भेजा गया।

ग्लो एंड गार्ड ठेका कंपनी के कर्मचारी 1

छावनी में तब्दील हुई कटंगी
पहाड़ी में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा आज प्रात: 8.&0 बजे से कटंगी बंद कर चक्का जाम किया गया । इस दौरान दमोह जबलपुर मार्ग बेद रहा। बंद के दौरान किसी भी प्रकार की कोई अपनी वारदात ना हो इसके लिए 10 स्थान का पुलिस बल कटंगी पहुंचा हुआ है। वही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत शर्मा पाटन एसडीओपी लोकेश डाबर एसडीम तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों पर मौजूद है। इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी ने बताया कि जब तक कलेक्टर मौके पर नहीं पहुंचेंगे यह आंदोलन जारी रहेगा।

इन थानों का पुलिस बल मौके पहुंचा
कटंगी में बंद एवं चक्का जाम को लेकर जिले के सिहोरा मझौली पाटन शहपुरा बेलखेड़ा मझगवा भेड़ाघाट सहित अन्य थानों का भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है।

5/5 - (1 vote)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button