जबलपुरमध्य प्रदेश

बरमान मेला ; नर्मदा नदी का जलस्तर एक समान बना रहे : कलेक्टर

मेला स्थल पर साफ-सफाई के हो माकूल इंतजाम

नरसिंहपुर यशभारत। कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले एवं एसपी अमित कुमार ने बरमान मेला की तैयारियों का जायजा  मेला स्थल पर लिया। इसके लिए उन्होंने इस संबंध में बैठक भी बरमान रेस्ट हाउस में ली। उन्होंने अधिकारियों को समय सीमा में सभी कार्य पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कलेक्टर श्रीमती पटले ने कहा कि मां नर्मदा की भव्य महाआरती के लिए समुचित व्यवस्थायें की जायें। मेला स्थल पर साफ-सफाई रहे, इसके लिए कचरा प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जाये। यह सुनिश्चित किया जावे कि मेला में सभी दुकानदार डस्टबिन रखें और उसी में कचरा डालें। पॉलीथिन के उपयोग को सख्ती से प्रतिबंधित किया जाये। पॉलीथिन के स्थान पर कपड़ेध् कागज की थैलियों के उपयोग को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया।लोगों को समझाइश दी जाये कि पूजन के निरमाल को नदी में नहीं डाला जायेए इसके लिए अलग से व्यवस्था करने के निर्देश सीईओ जनपद को दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि मेला अवधि में नर्मदा नदी में जल स्तर एक समान बना रहे। इसके लिए उन्होंने बरगी परियोजना जबलपुर के अधिकारी को अवगत कराने एवं उनसे लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्रीमती पटले ने होमगार्ड एवं एसडीआरएफ की टीम की तैनाती; नदी में गहराई के संकेतक लगाने व जल स्तर एक समान बनाये रखनेए पार्किंगए सीसीटीव्हीए सूचना बोर्डए बिजली आपूर्ति एवं कनेक्शनए फायर बिग्रेड आदि के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने नर्मदा नदी में गहराई के संकेतक व जाली लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने बचाव के लिए होमगार्ड एवं एसडीआरएफ की टीम की तैनाती करने के लिए निर्देशित किया। श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो उसका विशेष ध्यान रखा जाये। अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश उन्होंने दिए। मेला स्थल पर सीसीटीवी कैमराए कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी मेला अवधि तक लगी हो। इन बातों के भी निर्देश अधिकारियों ने दिए है।

Rate this post

Related Articles

Back to top button