इंदौरकटनीग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

जम्मू-कश्मीर में दो जगह मुठभेड़, बारामूला में तीन आतंकी ढेर, सेना और पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन जारी

श्रीनगर एजेंसी। जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार को रैली से पहले सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो जगहों पर मुठभेड़ जारी है। बारामूला में तीन आतंकी मारे गए हैं। किश्तवाड़ में कल दो जवान शहीद हुए थे। दो अन्य घायल हैं। दोनों जगहों पर सेना और पुलिस जॉइंट ऑपरेशन चला रही है।बारामूला जिले के क्रेरी के चक टापर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे मुठभेड़ शुरू हुई। देर रात ऑपरेशन रोक दिया गया था। आज सुबह सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। अभी इनकी पहचान नहीं हुई है।
किश्तवाड़ के चतरू बेल्ट के नैदघाम गांव में शुक्रवार दोपहर करीब 3.30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी। सेना को जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों के होने की खुफिया सूचना मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर शुरू हुआ। शहीद जवानों की पहचान नायब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में हुई।
कठुआ में दो आतंकी ढेर, हथियार बरामद
इससे पहले कठुआ के खंडारा में भी सेना का ऑपरेशन चला। यहां राइजिंग स्टार कोर के सैनिकों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया। सेना ने एक्स पर पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में 12 सितंबर को सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाकर हथियार बरामद किए थे।जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के 6 दिन पहले 12 सितंबर को कुपवाड़ा, कुलगाम और पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के 3 ठिकानों को खोज निकाला। कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों ने यह ठिकाना एक बड़े पेड़ की जड़ में गड्ढा खोदकर बनाया था। जड़ में 5 से 6 फीट जगह मिली। यहां से एके-47 के 100 से ज्यादा कारतूस, 20 हैंड ग्रेनेड और 10 छोटे रॉकेट मिले।

पीएम की आज डोडा में मेगा रैली, किश्तवाड़ सहित 3 जिलों में 18 सितंबर को चुनाव
श्रीनगर, ईएमएस। जम्मू-कश्मीर के डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (14 सितंबर) को मेगा रैली को संबोधित करेंगे। यह विधानसभा चुनाव में क्चछ्वक्क उम्मीदवारों के समर्थन में उनके चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत होगी।
पीएम मोदी चिनाब घाटी के तीन जिलों डोडा, किश्तवाड़ और रामबन की 8 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के लिए वोट अपील करेंगे। तीनों जगह 18 सितंबर को पहले फेज के चुनाव में वोटिंग होगी।जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर कुल तीन फेज में चुनाव होंगे। दूसरे फेज की वोटिंग 25 सितंबर और तीसरे फेज की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी। 8 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। आखिरी बार 2014 में विधानसभा चुनाव हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button