जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

लोकसभा चुनाव 2024 : दूसरे चरण के लिए 28 मार्च से भरे जायेंगे नाम निर्देशन पत्र ,7 लोकसभा क्षेत्रों में होगा 26 अप्रैल को मतदान

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश के 7 लोकसभा क्षेत्रों में 28 मार्च से नाम निर्देशन पत्र भरे जायेंगे। श्री राजन ने बताया कि मध्यप्रदेश में 4 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं।

 

दूसरे चरण में लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक- 6 टीकमगढ़ (अजा), क्रमांक-7 दमोह, क्रमांक-8 खजुराहो, क्रमांक-9 सतना, क्रमांक-10 रीवा, क्रमांक-17 होशंगाबाद और क्रमांक- 29 बैतूल (अजजा) में मतदान कराया जायेगा। दूसरे चरण के लिए निर्वाचन अधिसूचना गुरूवार, 28 मार्च को जारी होगी। प्रत्याशियों द्वारा इसी दिन से नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये जाएंगे।

 

नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 4 अप्रैल है। इसके अगले दिन 5 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र भर चुके अभ्यर्थी 8 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा। सभी चरणों के मतदान की मतगणना 4 जून 2024 को होगी l

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button