किसी भी विभाग की ग्रेड ए से नीचे न हो अन्यथा जिला स्तरीय अधिकारी होंगे जवाबदेह : अंतरविभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने की सीएम हैल्पलाइन की समीक्षा

ग्वालियर/ सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में किसी भी विभाग की ग्रेड ए से नीचे न हो, अन्यथा संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी जवाबदेह होंगे। जिला स्तरीय अधिकारी विशेष अभियान चलाकर 100 दिन से ऊपर की शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराएँ। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि कोई भी शिकायत एल-1 स्तर से बगैर अटेण्ड किए हुए आगे न बढ़े। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में सीएम हैल्पलाइन की समीक्षा के दौरान दिए।
सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर श्रीमती चौहान ने सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों को लापरवाहीपूर्वक इधर-उधर भेजने की प्रवृत्ति पर नाराजगी जताई। इस प्रवृत्ति की वजह से जन्म व मृत्यु प्रमाण-पत्र के लिए जरूरी आज्ञा पत्र जारी होने में हो रही देरी सामने आने पर उन्होंने संबंधित तहसीलदार व नायब तहसीलदार एवं नगर निगम के एल-1 अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही शिकायतों के निराकरण के प्रति उदासीनता के लिए डाइट के प्राचार्य को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिये कहा।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार, श्री कुमार सत्यम व श्री टी एन सिंह सहित जिले के सभी एसडीएम एवं संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।