इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

बर्बरता :चोरी के शक में महिला को बेल्ट-डंडों से पीटा, घाव छिपाने पुलिस ने बर्फ से की सिंकाई

इंदौर, ईएमएस। तिलक नगर थाने के पुलिसकर्मियों ने एक महिला को इतना पीटा कि उसकी हड्डी टूट गई। महिला को 21 लाख रुपये चुराने के आरोप में बयान देने बुलाया था। आठ बार कथन लेने पर भी चोरी नहीं स्वीकारने पर महिला की बेल्ट और डंडे से पिटाई कर दी। घाव छिपाने के लिए महिला आरक्षक से बर्फ की सिंकाई करवाई।महावीर मार्ग (धार) निवासी 46 वर्षीय रचना शर्मा को एसआइ सुरेंद्रसिंह पांच दिन से पूछताछ करने बुला रहे थे। रविवार दोपहर रचना के कथन दर्ज किए और बातचीत के बहाने प्रथम मंजिल पर बने कक्ष में बंद कर दिया। आरोप है कि पुलिसवालों ने डंडे और बेल्ट से पिटाई की और कहा कि चोरी स्वीकार ले। रचना को पुरुष पुलिसकर्मियों ने भी डंडे मारे, जिससे बाएं कंधे के पास की हड्डी टूट गई।रचना की पिटाई के समय चचेरे भाई लक्ष्य द्विवेदी, अक्षत द्विवेदी, बहन सुनयना शर्मा, जीजा परेश जोशी और चाचा श्रीकांत (रमण द्विवेदी) भी थाने में मौजूद थे। रचना की चीख सुन स्वजन बचाने दौड़े, लेकिन पुलिसकर्मियों ने धमकाया और रोक लिया। चोट के निशान छिपाने के लिए एसआइ सुरेंद्र ने महिला पुलिसकर्मी से बर्फ की सिंकाई करवाई। रात 9 बजे तक थाने में रखा और यह बोलकर छोड़ा कि दोबारा थाने आना पड़ेगा।दो जुलाई को मुझे बयान के लिए थाने बुलाया था। 12 बजे पहुंची तो तीन बजे तक बयान व पूछताछ चलती रही। इसके बाद एक महिला आरक्षक (जिसके दांत में तार लगा है) ऊपर बने कमरे में ले गई। मेरे साथ बर्बरता से पिटाई की। मैं चीखी तो उसने दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद मेरे भाई यश द्विवेदी को दूसरे कमरे में ले जाकर बेरहमी से पीटा। मुझे दोनों हाथ-पैर, जांघ और कूल्हे पर भी गहरे घाव बन गए।
ईओडब्ल्यू उज्जैन के एडीपीओ के दबाव में पुलिस महिला से बार-बार कर रही है पूछताछ, चोरी को स्वीकार करवाने के लिए बुरी तरह से पीटा गया। रचना के चाचा रमण द्विवेदी साहित्यकार हैं। उन्होंने परिचित पुलिसकर्मियों से बात की और सोमवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया को घटना बताई। कपूरिया ने जोन-2 के एडीसीपी राजेश व्यास को जांच सौंपी। व्यास ने सोमवार रात थाने के फुटेज जब्त कर लिए। मंगलवार को टीआइ आफताब खान को डीसीपी कार्यालय बुलाया और जमकर फटकार लगाई।

एडीपीओ के दबाव में डंडे बरसा रही थी पुलिस

रचना का पति सुनील शर्मा से विवाद चल रहा है। सुनील ने 25 जून को 21 लाख रुपये चुराने का आरोप लगाकर एफआइआर दर्ज करवाई थी। सुनील की बहन सीमा ईओडब्ल्यू उज्जैन में एडीपीओ है। पुलिस सीमा के दबाव में ही रचना से बार-बार पूछताछ कर रही है। उसके स्वजन का आरोप है कि यश की पिटाई के समय सीमा थाने में ही मौजूद थीं।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button