जबलपुरमध्य प्रदेश

विकसित भारत यात्रा में खुलासा; 70 लाख की जलजीवन मिशन योजना ढप्प

मंडला – लगभग 70 लाख की लागत से जलजीवन मिशन के तहत कराया गया कार्य पीएचई मंत्री सम्पतिया उइके की विधानसभा के ग्राम औघटखपरी में ढप्प नजर आ रहा है इसका खुलासा यहां के लोगों द्वारा विकसित भारत संकल्पक यात्रा के दौरान करते हुए बताया गया कि एक साल से कार्य पूर्ण कर सरपंच दीपिका रावत एवं सचिव सुरेन्द्रा पटेल के सुपुर्द कर दिया गया है। किन्तुप आज तक ग्रामीणों को इस योजना से एक बॅूद पानी नहीं मिला। यहॉ पर जन सहयोग से कराए गये बोर से पुरानी पाईप लाईन में पानी सप्ला।ई हो रहा है। पीएचई विभाग द्वारा यहॉ पर बनायी गई डिब्बाा जैसी भूतल टंकी देखने योग्यस है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

यात्रा के दौरान आयोजित सभा के अतिथि पूर्व विधायक शिवराज शाह द्वारा इस पूरे मामले पर उपस्थित विभागीय अधिकारियों को शीघ्र नलजल योजना चालू करने को कहा गया। इस अवसर पर श्री शाह ने कहा कि यात्रा सफल हो रही है लोग कार्यक्रम में सम्मिलित हो रहे हैं जो समस्यानएं सामने आ रही हैं उनका निराकरण भी किया जा रहा है। इस मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि यहॉ के खेल मैदान में अनेकों बार विभिन्ने योजनाओं से राशि खर्च कर कार्य कराया गया है किन्तुक आज तक उक्त खेल मैदान भू-अभिलेख में दर्ज नहीं हो सका है।

कार्यक्रम के दौरान सांस्कृभतिक प्रस्तु ति एवं प्रश्नोनत्तैरी खेल खेला गया और कृषि विभाग द्वारा खेतों में कीटनाशक दवा के छिड़काव के लिए ड्रोन का प्रदर्शन भी किया गया। पॉच लाख की कीमत का उक्ति ड्रोन किसानों को सत्तपर प्रतिशत अनुदान में मिलेगा। उक्तक समारोह पर जनपद पंचायत मंडला के सीईओ रामेश मंडावी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे। समारोह पर क्षेत्रीय समाजसेवी बसन्त् ठाकुर द्वारा भी योजनाओं का बखान किया गया। मंच संचालन महेश ठाकुर द्वारा किया गया।

Rate this post

Related Articles

Back to top button