मनोरंजन

पत्नी की मौत के बाद क्यों डिप्रेशन में चले गए थे शशि कपूर: आखिर क्यों जन्म नहीं देगा चाहती थी शशि कपूर की माँ उनको 

आज शशि कपूर की 86वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 18 मार्च, 1938 को प्रतिष्ठित कपूर फिल्म परिवार में हुआ था और 4 दिसंबर, 2017 को 79 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

पत्नी की मौत के बाद क्यों डिप्रेशन में चले गए थे शशि कपूर: आखिर क्यों जन्म नहीं देगा चाहती थी शशि कपूर की माँ उनको आज शशि कपूर की 86वीं बर्थ एनिवर्सरी है, शशि वो स्टार थे जिनकी स्माइल और स्टाइल पर लड़कियां फिदा हो जाती थीं, आज शशि कपूर की बर्थ एनिवर्सरी है जिस पर आपको उनकी कुछ खास बातो के बारे में बताते है जिसमे,,

images 2024 03 18T142432.554
पत्नी की मौत के बाद क्यों डिप्रेशन में चले गए थे शशि कपूर: आखिर क्यों जन्म नहीं देगा चाहती थी शशि कपूर की माँ उनको

शशि वो स्टार थे उनपे हर कोई लड़की फिदा हो जाती थी, लेकिन उन्होंने ताउम्र सिर्फ एक ही लड़की से प्यार किया। वो थीं उनकी पत्नी जेनिफर केंडल। जी हाँ  फिल्मी करियर की शुरुआत भी उन्होंने पत्नी की खराब हालत देख कर की थी। अपने करियर में शशि ने 116 फिल्मों में काम किया। इनमें से 61 इनकी सोलो हीरो फिल्में रहीं, ज्यादातर सफल थीं। उनकी ख़ास बात आज सामने आई की

86 1710683856
पत्नी की मौत के बाद क्यों डिप्रेशन में चले गए थे शशि कपूर: आखिर क्यों जन्म नहीं देगा चाहती थी शशि कपूर की माँ उनको

आखिर क्यों शशि कपूर को जन्म नहीं देना चाहती थीं उनकी मां :-  जी हाँ बात है ये 1937 की बात है। पृथ्वीराज कपूर इंपीरियल फिल्म कंपनी की फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग आर्टिस्ट के रूप में काम कर रहे थे। साथ में खुद को हीरो साबित करने के संघर्ष में जुड़े हुए थे, इसी समय में उनकी पत्नी रामसरणी प्रेग्नेंट हो गईं। प्रेग्नेंसी की बात सुनते ही उनकी माँ दुखी हो गईं। दरअसल, उनके दो बेटे राज कपूर और शम्मी कपूर थे। वो इस तीसरे बच्चे को यानि की शशि कपूर को जन्म नहीं देना चाहती थीं।

ऐसे में उन्होंने एबॉर्शन की भी कोशिश की। कभी वो साइकिल से गिर जातीं तो कभी सीढ़ियों से। कभी-कभी तो वो रस्सी कूदने ही लग जाती  थीं। इन कोशिशों के बाद 18 मार्च 1938 को उन्होंने तीसरे बेटे को जन्म दिया, जिसे दुनिया ने शशि कपूर के नाम से जाना। यह बात खुद शशि कपूर ने 1995 में फिल्मीबीट मैगजीन में कही थीं। इसी बात की चर्चा काफी समय तक चल रही थी।

यह भी पढ़े :- अभी तक कार का नहीं किया इंश्योरेंस रिन्यू तो करना पड़ सकता है मुसीबत का सामना, रखे इन बातों का ध्यान 

 

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button