बिज़नेस

LED Light Bulb:मार्केट में आ गया बिना बिजली का घंटों तक जलने वाला लाइट,कीमत भी नहीं है ज्यादा, जानिए अपडेट

LED Light Bulb: जब भी गर्मियों वाला सीजन आता है तब ज्यादा अप्लायंसेज चलने से बिजली की कटौती होने लगती है। जिस के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। तब आपको ऐसी स्थिति में एक बल्ब आपकी परेशानियों को दूर कर सकता है। अब आपके मन में यह सवाल आ रहा है होगा कि कैसे? तो आपको बता दें कि हम जिस बल्ब की बात कर रहे है वो एक इन्वर्टर की तरह काम करता है। यहां तक की बिजली जाने के बाद घंटों बाद भी यह चलता रहेगा है और अच्छी रोशनी प्रदान करता है। वहीं फ्लिपकार्ट पर इस तरह के बल्ब पर अभी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

आप इस बल्ब को Flipkart से 71% डिस्काउंट के बाद सिर्फ 298 रुपये में खरीद सकते है। वैसे मार्केट में इस बल्ब की MRP 1049 रुपये की कीमत है। यह 12w के इमरजेंसी इन्वर्टर बल्ब में उपलब्ध है।

मिलेगा लम्बा बैटरी बैकअप

इसे खरीदने पर फ्लिपकार्ट आप ग्राहकों को कई अलग-अलग ऑफर्स मिल रहे है। अगर आपके घर की लाइट भी चली जाती है तो यह 4 घंटे तक आराम से लगातार चल सकता है। इसके अलावा ये एक रिचार्जेबल बल्ब है। अगर आपको बल्ब पसंद नहीं आता है तो आप इसे 7 दिनों के अंदर वापस भी कर सकते है।

लाइट आने पर खुद होगा चार्ज

जानकारी के लिए आपको बता दिन की 2600 mAh की बैटरी कैपेसिटी के साथ आता है। जिसे चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का टाइम लगता है। हालांकि, लाइट आने पर यह खुद चार्ज भी हो जाता है। बैटरी को प्रोटेक्ट करने के लिए इसमें ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन का फीचर भी उपलब्ध मिलता है। अगर इस बल्ब पर वोल्टेज थोड़ा ऊपर-नीचे हो जाता है तब भी असर नहीं पड़ेगा और जगमग रोशनी देगा। जिससे आपका पूरा घर रोशनी से भर जाएगा।

अगर आप सस्ते में किसी ऐसे ही बल्ब के इंतजार में थे तो यह सोकर लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। वरना इतनी बढ़िया क्वालिटी के साथ आपको ऐसा बल्ब कहीं नहीं मिलने वाला है। आप इसे आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी।

Also Read:JABALPUR NEWS- बिना सर्विस रोड के प्रारंभ हो गया 900 मीटर फ्लाईओवर का विस्तारीकरण,पाइल लोड टेस्टिंग व पाइल इंटीग्रिटी टेस्ट को लेकर अभी भी उठ रहे सवाल!

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button