बिज़नेस

IPO मार्केट में आई रौनक, इन्वेस्टर्स को होगी तगड़ी कमाई जान ले यह कंपनी की जानकारी

IPO मार्केट में आई रौनक, इन्वेस्टर्स को होगी तगड़ी कमाई जान ले यह कंपनी की जानकारी  आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की ऐसा कहा जाता है कि अब पोपुलर कंपनियों के शेयर में ही इन्वेस्ट करने से तगड़ा रिटर्न मिलता है लेकिन ऐसा नहीं है आईपीओ में भी इन्वेस्ट करके आप तगड़ी कमाई कर सकते है। जी हां आपको इसके लिए थोड़ा सा इंतजार करना पड़ता है और इस शेयर बाजार में बहुत से तो ऐसी कंपनियां हैं, जो की शेयर बाजार में लिस्टेड हुई है। जी हां और जबरदस्त यह बिजनेस भी कर रही हैं। आपको इसके लिए यह बता देते है की नई लिस्टेड कंपिनयों में पैसा लगाने वाले इन्वेस्टर्स को शानदार रिटर्न भी मिल रहा है। जी हां और ऐसे में बहुत कंपनियों के बीच में बाजार में अपना आईपीओ लाने की होड़ मची हुई है। आगे की डिटेल्स आप इस पोस्ट के माध्यम से देख सकते है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
WhatsApp Image 2023 10 08 at 12.39.26 PM
IPO मार्केट में आई रौनक, इन्वेस्टर्स को होगी तगड़ी कमाई जान ले यह कंपनी की जानकारी

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की बिजनेस ईयर 2023-24 में शेयर बाजार में अभी तक के 31 कंपिनयां लिस्ट हुई हैं। और उसमे  मेनबोर्ड की बात की जाये तो यह कुछ अलग ही है। जी हां और मेनबोर्ड आईपीओ में अभी भी धमाल मचा रही है। और उसने बिजनेस ईयर 2023-24 में कुल 26300 करोड़ रुपए से अधिक का फंड को जमा भी कर लिया है। जी हां और लिस्टेड नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी मणप्पुरम फाइनेंस की सब्सिडियरी सहायक कंपनी आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस ने आईपीओ में फंड जमा करने की कोशिश की है। जी हां और उसने आईपीओ से लगभग 1500 करोड़ जुटाने के लिए मार्केट में रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया के साथ में एक डीआरएचपी फाइनल कर दिया है।

और इस लिस्टेड नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी मणप्पुरम फाइनेंस की सब्सिडियरी यानी सहायक कंपनी आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस ने IPO से शानदार फंड को अब जुटाने की कोशिश भी कर रही है। और उसने IPO से लगभग 1500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया के साथ में एक DRHP फाइल भी कर दिया है। जी हां और यह फ्रेश इश्यू से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल कंपनी की तरक्की में किया जाएगा,और आपको यह भी देंते है कि आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस ने फ्रेश इश्यू के लिए जेएम फाइनेंशियल फॉर्मुला और कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग को लीड मैनेजर के रुप में चुना है।

 

WhatsApp Image 2023 10 08 at 12.39.37 PM
IPO मार्केट में आई रौनक, इन्वेस्टर्स को होगी तगड़ी कमाई जान ले यह कंपनी की जानकारी

फाइनेंस कंपनी का अधिग्रहण कर लिया

आपको इसकी डिटेल्स के लिए बता देते है की आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड की शुरुआत साल 2007 में हुई थी। और ये कंपनी को शुरु करने का मुख्य उद्देश्य यह है की लोगों को ये आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए जरूरी फंड मुहैया करवाना था। जी हां और यह साल 2015 में मणप्पुरम फाइनेंस ने डायवर्सिफिकेशन स्ट्रेटजी के तहत चेन्नई बेस्ट इस माइक्रोफाइनेंस फर्म में बहुमत हिस्सेदारी को हासिल किया है और उसके बाद में इसने कंपनी का अधिग्रहण कर लिया है,जी हां और फाइनेंशियल ईयर 2022-23 की सालाना रिपोर्ट के मुताबित, आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस के पास कुल संपत्ति 10040.89 करोड़ रुपये की है। और यह फाईनेंशियली ईयर 2022- 23 के बाद में कंपनी ने 218.13 करोड़ रुपये की तगड़ी कमाई की है,जो की फाइनेंशियली ईयर 21-22 के तुलना में जबरदस्त है।

यह भी पढ़े;-

टोयोटा मार्केट में ला रही ये 3 धांसू SUV, आपने हाइब्रिड इंजन के साथ टाटा महिंद्रा की कर देगी छुट्टी 

New Tata Punch मार्केट में टाटा ने भेजा अपना एक तुरुप का इक्का, किलर लुक से मार्केट में मचा रही है हुड़दंग

Hyundai Exter Electric Car Price कम किफायती में आ रही है, हुंडई की इलेक्ट्रिक कार, खूब जमायेगी अब आपके साथ 

वन्य प्राणियों का शिकार, दूसरे राज्यों को बेची जा रही ख़ाल और सींग: कर्नाटक से आरोपी गिरफ्तार

IPO मार्केट में आई रौनक, इन्वेस्टर्स को होगी तगड़ी कमाई जान ले यह कंपनी की जानकारी

3/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button