जबलपुरमध्य प्रदेश

96 वर्ष में कितनी बदल गई जबलपुर की कोतवाली

यशभारत। प्रस्तुत प्रथम चित्र में शहर कोतवाली सन् १९२८ की झलक दिखाई दे रही है, जिसमें की बीच में थाना कप्तान के साथ पूरा स्टाफ साथ में दिखाई दे रहा है, चूंकि १९२८ में अंग्रेजों का शासनकाल था जिसके चलते थाने में पदस्थ सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की वर्दी वर्तमान समय से थोड़ा अलग दिखाई दे रही है .

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

WhatsApp Image 2024 02 01 at 1.46.15 PM

प्रस्तुत चित्र को लेकर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह बताते हैं कि पुराने डाक्यूमेंट्स के विनष्टीकरण के बीच कोतवाली के मालखाने से यह चित्र प्राप्त हुआ है। वही दूसरे चित्र में कोतवाली थाने का ढांचा लगभग इतने वर्षों के बाद आज भी वैसा ही प्रतीत होता है। एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी द्वारा कोतवाली थाने को लेकर विभिन्न प्रकार की रोचक बातें यशभारत से साझा की गई। रिटायर्ड अधिकारी के अनुसार उस समय कोतवाली थाना प्रभारी का शहर में एक अलग जलवा होता था, जहां कोतवाली के थाना प्रभारी को शहर कोतवाल कहकर भी सम्बोधित किया जाता था।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button