देश

दूल्हे ने किया दहेज की मांग तो दुल्हन ने लगाए होश ठिकाने,देखते रह गए सारे लोग,जाने पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. शादी संपन्न होने के बाद दूल्हे द्वारा दहेज की मांग करने के बाद शादी कैंसिल कर दी गई और नवविवाहित जोड़ा दूल्हे के घर जा रहा था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की है. बताया जाता है कि 28 मई को तुरकौली गांव के एक युवक की शादी जियानपुर की एक लड़की से तय हुई थी.

निर्धारित तिथि पर दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा और रस्मों के अनुसार शादी संपन्न हुई. विदाई समारोह के दौरान दूल्हे ने दहेज में चेन और अंगूठी की मांग की.

दूल्हे ने शादी के बाद कर दी थी ऐसी डिमांड

हालांकि, जब दुल्हन के परिवार ने उसकी मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो दूल्हा गुस्से में अपनी दुल्हन को लेकर अपने गांव के लिए रवाना हो गया. दुल्हन को लेकर घर जाते वक्त दूल्हे ने बीच में ही दहेज की मांग को लेकर हंगामा किया और अपनी ससुराल लौट आया.

दूल्हे ने किया दहेज की मांग तो दुल्हन ने लगाए होश ठिकाने,देखते रह गए सारे लोग,जाने पूरी खबर

दूल्हे ने किया दहेज की मांग तो दुल्हन ने लगाए होश ठिकाने,देखते रह गए सारे लोग,जाने पूरी खबर

उसने ससुराल वालों से दहेज की मांग तत्काल पूरी करने का आग्रह किया. उसकी मांगों से नाराज दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे और उसके पिता को अपने घर में ही नजरबंद कर दिया. बाद में सूचना पर पुलिस दुल्हन के घर पहुंची और दूल्हे को आजाद कराया.

दुल्हन ने शादी कर दी कैंसिल

इस बीच दूल्हे की दहेज की मांग और अभद्र व्यवहार पर दुल्हन भड़क गई और उसके साथ जाने से इनकार कर दिया. बाद में पंचायत हुई और शादी टूट गई.

मीडिया से बात करते हुए जीयनपुर कोतवाली के सब-इंस्पेक्टर डीके सिंह ने बताया कि दोनों पक्ष आपसी सहमति से शादी रद्द करने पर सहमत हो गए.

दूल्हे का परिवार शादी के खर्च के लिए दुल्हन के परिवार को 1.58 लाख रुपये देने के लिए तैयार हो गया और दोनों पक्ष शादी के दौरान दिए गए सामान को वापस कर देंगे.

Also Read:CRIME NEWS JABALPUR, लुट जाता रानीताल पेट्रोल पंप : बम पटककर, फायरिंग कर दहशत फैलाकर डकैती की योजना बनाते 4 शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, एक फरार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button