इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

दिल्ली IGI एयरपोर्ट हादसा: एक की मौत, 8 जख्मी, कई उड़ानें रद्द, एविएशन मिनिस्टर ने की घायलों से मुलाकात

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने ही मुश्किलें खड़ी कर दी। कई जगहों पर जलभराव हो गया।  दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत भारी बारिश के बीच गिर गई, जिससे कई कारें दब गईं और 8 लोग जख्मी हो गए। हादसा सुबह 5:30 बजे हुआ। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू किया। एक व्यक्ति छत के मलबे में फंस गया था, जिसे रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, इलाज के दौरान इस शख्स की मौत हो गई।

मैंने घायलों से मुलाकात की है: मंत्री
एविएशन मिनिस्टर राम मोहन नायडू किंजरापु ने संसद भवन में मीडिया से बातचीत के दौरान एयपोर्ट हादसे को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि मैंने AIIMS में भर्ती घायलों से मुलाकात की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मीडिया में इस तरह की खबरें आ रही हैं एरपोर्ट का जो कैनोपी गिरा, उसका उद्धघाटन पीएम मोदी ने किया था। यह दावा सही नहीं है। पीएम मोदी ने जिस बिल्डिंग का उद्घाटन किया था, वह बारिश में गिरे कैनोपी के बगल में हैं। हम हादसे की वजह की पूरी जांच करवाएंगे।

 

हालात अभी नियंत्रण में: एविएशन मिनिस्टर
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने कहा कि भारी बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर छतरी का एक हिस्सा ढह गया है। हम इस दुखद घटना में मारे गए व्यक्ति के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, चार लोग घायल भी हुए हैं। इसलिए हम अभी उनका ख्याल रख रहे हैं। हमने तुरंत इमरजेन्सी रिस्पॉन्स टीम, फायर डिपार्टमेंट टीम, सीआईएसएफ, एनडीआरएफ की टीमों को भेजा। सभी लोग मौके पर मौजूद थे और उन्होंने पूरी तरह से निरीक्षण किया है ताकि कोई और हताहत न हो। इसलिए हालात अभी नियंत्रण में है। टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज का गहन निरीक्षण किया जा रहा है ताकि यहां कोई और अप्रिय घटना न हो।

 

  • केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर पहुंचे, जहां आज भारी बारिश के कारण छत का एक हिस्सा गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

 

टर्मिनल-1 पर एक सपोर्ट बीम भी गिरी
दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि टर्मिनल-1 की छत और सपोर्ट बीम गिर गई। जिससे पिक-अप एरिया में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। एयरपोर्ट पर तीन दमकल गाड़ियां मौजूद हैं। अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही हादसे की जानकारी मिली फायर डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

 

 

कई उड़ानें दोपहर दो बजे तक के लिए रद्द
हादसे के बाद टर्मिनल वन से इंडिगो और स्पाइसजेट की सभी उड़ानें दोपहर दो बजे तक के लिए रद्द कर दी गई हैं।  दिल्ली एयरपोर्ट ने कहा है कि टर्मिनल 3 और टर्मिनल 2 से आने-जाने वाली सभी उड़ानें पूरी तरह से चालू हैं। टर्मिनल 1 पर आने वाली उड़ानें भी चल रही हैं। हालांकि, टर्मिनल 1 से आने-जाने वाली उड़ानें आज दोपहर 2 बजे तक रद्द रहेंगी।

 

दिल्ली एयपोर्ट के टर्मिनल-1 से आवाजाही रोकी गई
दिल्ली एयरपोर्ट ने ऑफिशियल X हैंडल से घटना की पुष्टि की। एयरपोर्ट ने कहा कि आज सुबह से ही भारी बारिश के कारण, दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट में कैनोपाी का एक हिस्सा सुबह 5 बजे के आसपास गिर गया। कई लोगों के घायल होने की सूचना है। इमरजेंसी सेवा के कर्मचारी प्रभावित लोगों को सभी जरूरी सहायता और चिकित्सा सहायता देने के लिए काम कर रहे हैं। इस घटना की वजह से, टर्मिनल 1 से आवाजाही अस्थाई तौर पर रोक दिए गए हैं। एहतिया बरते हुए चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। हम इस बाधा के लिए ईमानदारी से खेद जाहिर करते  हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button