जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

सीएम केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, ‘आप’ बोली- लोकतंत्र जीता, बीजेपी ने कहा- 2 जून को ‘घर वापसी’

दिल्ली शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के लिए आज का दिन शुभ रहा। सुप्रीम कोर्ट ने आप सुप्रीमो को एक जून तक अंतरिम जमानत दी है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर सबकी नजर थी। फैसला सामने आते ही आम आदमी पार्टी के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उधर, मीडिया सूत्रों का कहना है कि ईडी आज चार्जशीट दायर कर सकती है। इस चार्जशीट में सीएम अरविंद केजरीवाल को मुख्य साजिशकर्ता बताया है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया है। उधर, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद मिलीजुली प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

सीएम केजरीवाल के वकील शादान फरासत ने फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें 20 दिन के लिए अंतरिम जमानत दी गई है। वे चुनाव प्रचार में क्या कहेंगे या क्या नहीं कहेंगे, इस पर सुप्रीम कोर्ट ने किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया है। उन्होंने बताया कि 2 जून को उन्हें सरेंडर करना होगा।

केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कहीं खुशी-कहीं गम

सीएम अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर सियासी गलियारों से मिलीजुली प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जहां अरविंद केजरीवाल को बधाई देकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीफ की है, वहीं बीजेपी नेत मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए एक जून तक की अंतरित जमानत मिली है, उसके बाद उन्हें तिहाड़ जाना पड़ेगा।

आप ने कहा- लोकतंत्र की जीत हुई

आप नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि संजय सिंह की जमानत के बाद अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली है। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ साजिश रची गई है। आज उन्हें अंतरिम जमानत मिली है, यह लोकतंत्र की जीत है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी किसी के समक्ष झुकने वाली नहीं है, आगे भी यह लड़ाई चलती रहेगी।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button