देश

Budget 2024 महिला किसानो को मिलेगी बड़ी सौगात! खुलेंगे कुबेर के भंडार इस बार, होंगे कई ऐलान

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Budget 2024 महिला किसानो को मिलेगी बड़ी सौगात! खुलेंगे इस बार कुबेर के भंडार, होंगे कई ऐलान आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह बजट 2024 की तारीख अब बहुत ही नजदीक आ गई है। जी हां और यह 1 फरवरी 2024 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट को पेश करेंगी। जी हां और उससे पहले, 31 जनवरी को बजट साल की शुरुआत होगी, जो की यह 9 जनवरी तक के चलेगा।

WhatsApp Image 2024 01 12 at 12.10.51 PM1
Budget 2024 महिला किसानो को मिलेगी बड़ी सौगात! खुलेंगे कुबेर के भंडार इस बार, होंगे कई ऐलान

आपको इसकी जानकरी के लिए बता देते है की यह बजट साल के दौरान, 1 फरवरी को अंतरिम बजट को पेश किया जाएगा। जी हां और यह इस बार के लोकसभा चुनावी साल में, बजट से बहुत से उम्मीदें भी जुडी है।

महिलाओं और किसानों के लिए होंगे कई ऐलान

आपको इसकी जानकरी के लिए बता देते है की यह बजट में वित्त मंत्री नौकरीपेशा वर्ग को खुश नहीं कर पाएंगी, जी हां और यह किसानों और महिलाओं को भी खुशखबरी मिल सकती है। जी हां और यह वित्त मंत्री ने इनकम टैक्स में छूट को भी लेकर के बहुत ही बड़ा ऐलान करेगी और उसकी भी संभावना बहुत ही कम है। और यह इस बार के बजट में महिलाओं और किसानों को भी राहत पंहुचा सकती हैं।

इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह सरकार ने महिला किसानों को मिलने वाली हर साल के राशि को बढाकर के यह 12000 रुपये कर सकती है। जी हां और उसके अलावा, महिला किसानों के लिए यह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की रकम भी बढ़ाई जा सकती है। जी हां और ये रकम 6000 रुपये से 12000 रुपये तक के जा सकती है।

बजट में महिलाओं के लिए नई स्कीमों की आशा

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह वित्त मंत्री कैश ट्रांसफर स्कीम की शुरुआत भी कर सकती है, जी हां और अब उससे आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को भी बहुत ही सहारा मिल सकता है।

WhatsApp Image 2024 01 12 at 12.10.01 PM1
Budget 2024 महिला किसानो को मिलेगी बड़ी सौगात! खुलेंगे कुबेर के भंडार इस बार, होंगे कई ऐलान

नई टैक्स व्यवस्था के अंतर्गत छू

आपको इसकी जानकरी के लिए बता देते है की यह टैक्स सुधार की आशा के साथ में नई टैक्स की व्यवस्था चुनने वाले यह व्यक्तियों को विभिन्न छूटों और कटौतियों का फायदा मिल सकता है। जी हां और उसमे HRA, LTA, 80C, 80D, और दूसरे शामिल हो सकते हैं। जी हां और यह एक दूसरे अधिकारी ने भी ऐसी उम्मीद जताई है कि यह केंद्र सरकार अपने अंतरिम बजट में 7 लाख रुपये तक के विदेशी क्रेडिट और डेबिट कार्ड खर्च पर टीसीएस के तहत छूट का ऐलान कर सकती है।

यह भी पढ़े;-

Multibagger Stock निवेशकों की इस शेयर ने चमकाई किस्मत! दिया ऐसा ताबड़तोड़ रिटर्न, जाने क्या कारोबार करती कंपनी

Tata Safari Facelift 2024 लोहे जैसी मजबूत हो सकती है अब टाटा की ये गाड़ी, लुक और इंजन देख महिंद्रा भी घबरा बैठी 

Tata Harrier New Car 2023 देश के युवाओ की चुनौती पर टाटा ने Harrier का अपडेटेड वर्जन किया लॉन्च, डैशिंग लुक से जमायेगी आपने राज 

7TH PAY COMMISSION केंद्र सरकार ने फिटमेंट फैक्टर पर दी चौंकाने वाली खबर, जाने कब मिलेगा 2 लाख 18 हजार देखे पूरी खबर

Budget 2024 महिला किसानो को मिलेगी बड़ी सौगात! खुलेंगे कुबेर के भंडार इस बार, होंगे कई ऐलान

4/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button