ATM Card अब आपके ATM Card पर फ्री में मिल रहा 5 लाख का इंश्योरेंस लाभ के लिए जाने कैसे करे क्लेम आपको जानकारी के लिए यह बता देते है की इस समय में सभी लोगों के पास में क्रेडिट कार्ड नहीं होगा। परन्तु यह एटीएम  सभी लोगो के पास होगा। जी हां आपको इससे जुडी कुछ खास जानकारी के बारे में  बता रहे है।आपको जानकारी के लिए यह  बता देते है की एटीएम कार्ड पर मिलने वाली फ्री में 5 लाख रुपये तक का जीवन बीमा भी मिलता है।और इसमें सबसे बड़ी खास बात तो यह है की बीमा की जानकारी न होने पर बहुत  कम लोग इस बीमा का फायदा  उठाते हैं।

 

WhatsApp Image 2023 07 03 at 11.14.09 AM
ATM Card अब आपके ATM Card पर फ्री में मिल रहा 5 लाख का बिमा लाभ के लिए जाने कैसे करे क्लेम

 

 कब मिलता हैं एटीएम कार्ड पर बीमा 

आपको जानकारी के लिए यह बता देते है की आप जब भी किसी बैंक में खाता खोलते है, तो बैंक अपने हाथों हाथ ATM कार्ड देता है। जी हां इस बैंक के इस कार्ड को जारी करते ही आपको दुर्घटना या असमय मौत का बिमा भी मिल जाता  है।और इसमें  सबसे बड़े बैंक SBI की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार पर्सलनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस नॉन एयर बीमा, डेबिट कार्ड होल्डर को मिल जाता है।

 

कैसे मिलता है बीमा

आपको जानकरी के लिए यह बता देते है की कोई भी शख्स किसी सरकारी या तो फिर निजी बैंक के ATM का इस्तेमाल  कम से कम 45 दिनों से कर रहा है,तब वह कार्ड के साथ मिलने वाली बीमा कवर के लिए पात्र होता है।और यह समय की सीमा सभी बैंकों के लिए अलग-अलग होती है। जी हां और उसके भी अलावा बैंकों के अलग-अलग एटीएम कार्ड की लिस्ट पर भी इसकी बीमा की रकम तय होती है।

 

WhatsApp Image 2023 07 03 at 11.14.40 AM
ATM Card अब आपके ATM Card पर फ्री में मिल रहा 5 लाख का बिमा लाभ के लिए जाने कैसे करे क्लेम

कैसे करें क्लेम

आपको जानकारी के लिए यह बता देते है की रकम को क्लेम करना बहुत ही आसान होता है। जैसे की अगर किसी एटीएम कार्डहोल्डर की दुर्घटना में मौत हो जाती है,तब उसको शख्स का नॉमिनी उस बैंक में जाकर बीमा क्लेम कर सकता है।

और क्लेम करने के लिए बैंक में उस नॉमिनी को एक अप्लीकेशन के साथ-साथ कार्डधारक का मौत प्रमाण पत्र, FIR की कॉपी और कार्डधारक के परिवार के लोगों को प्रमाण पत्र, मरने वाले का प्रमाण पत्र आदि क्लेम किया जाता है।

इस कार्ड पर मिलता है बीमा

आपको जानकारी के लिए यह बता देते है की यदि आपके पास क्लासिक एटीएम कार्ड है,तब आपको 1 लाख रुपये का फायदा होगा। और अगर आपके पास में प्लेटिनम कार्ड पर 2 लाख रुपये का बीमा मिलता है। और वही बात की जाये  साधारणमास्टर कार्ड पर 50 हजार रुपये और  प्लेटिनम मास्टर कार्ड पर 5 लाख रुपये और वीजा कार्ड पर 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक का बीमा दिया जाता है।

यह भी पढ़े ;-

रिवाल्वर, 4 पिस्टल, 12 देशी कट्टे, 7 जिंदा कारतूस के साथ अंतरराज्यीय तस्कर हुआ गिरफ्तार

पानी में भी नहीं होगा खराब nokia का ये स्मार्टफोन, इसे देख दूसरे मोबाइल की जल पड़ी जाने आखिर क्या है इसमें फीचर्स 

एक से ज्यादा बैंक अकाउंट होगा तो बाकी अकाउंट बंद होगे RBI ने बताया जाने पूरी जानकारी

Nokia G42 5G होने जा रहा है लॉन्च नए फीचर्स के साथ, कंपनी का पहला User-Repairable फोन जाने शानदार लुक के साथ कीमत 

गरीब रथ का पावर जनरेटर कमजोर होने से अंदर छा जाता है अंधकार. यात्री परेशान

ATM Card अब आपके ATM Card पर फ्री में मिल रहा 5 लाख का इंश्योरेंस लाभ के लिए जाने कैसे करे क्लेम

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button