जबलपुरमध्य प्रदेश

मनमानी ; एक साल पहले हुआ भूमिपूजन अभी तक नहीं हुआ काम शुरू

नरसिंहपुर/तेंदूखेड़ा यशभारत। लगभग 85.30 लाख रुपए की लागत से तेंदूखेड़ा के पुराने बस स्टैंड से वार्ड क्रमांक 7 के अंतर्गत आने वाले मंडी चौराहे तक बनने वाली सीमेंट सड़क का अभी तक प्रारंभ नहीं हो सका है। विगत 28 दिसंबर 022 में नगर गौरव दिवस पर मप्र शासन के तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री के द्वारा इसका भूमि पूजन भी किया जा चुका है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

एक साल बीत जाने के बाबजूद भी इस सड़क मार्ग का निर्माण कार्य शुरू ना होना निश्चित तौर पर ठेकेदारों की मनमानी ही कहा जायेगा। सड़क निर्माण को लेकर जहां तहां पड़े मटेरियल के कारण जहां आम आदमी परेशान हैं वहीं इस मार्ग पर स्थित दुकानदारों और रहवासियों को विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गिट्टी का उचटना धूल के गुबार बाहनों की आवाजाही में परेशानी और दुकानों की ग्राहकी पर असर पडऩा आम बात हो गई है। वैसे भी यह सड़क दुकान दारों के तीन सीजन निगल चुकी है। श्रावण, बैसाख, फिर दीपावली के समय यहां के दुकान दार काफी परेशान रहें हैं।

नगर की सबसे व्यस्ततम सड़क
नगर की यही एक मात्र ऐसी सड़क है जिस पर अधिक दबाव बना रहता है।इस सड़क को काफी सुंदर और चौड़ी बनाये जाने के कयास लगाए जा रहे थे। चूंकि बीच में अतिक्रमण की समस्या और चौड़ी करण के दौरान आईं कानूनी प्रक्रिया के चलते भी काम में बाधा एक कारण माना जा रहा है। जैसे तैसे इन सब प्रक्रियाओं से अब जाकर मुक्ति तो मिल चुकी है लेकिन संबंधित ठेकेदार समय से काम प्रारंभ कर देते हैं तो दुकानदारों को आगे वाले शादी विवाह के सीजनों का ग्राहकी लाभ मिलना सुनिश्चित हो जायेगा। पीडि़त दुकान दारों का कहना है कि पहले अतिक्रमण को लेकर चली टूट फूट के कारण परेशान हुए फिर श्रावण मास के दौरान सड़क खुदाई के कारण आवागमन बंद रहा। ऐसी स्थिति में ग्राहकी का अभाव बना रहा।अब सड़क पर मटेरियल तो डलने लगा है लेकिन काम कबसे शुरू होगा यह कहा नहीं जा सकता है।

इनका कहना है………
सड़क मार्ग निर्माण को लेकर संबंधित ठेकेदार को पूर्व में भी नोटिस दिए गए हैं और अभी भी शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के लिए बोला गया है। मटेरियल तो डलने लगा है दो तीन दिन में काम प्रारंभ करने का आश्वासन दिया है।
श्रीकांत पाटर
मुख्य नपा अधिकारी तेंदूखेड़ा

Rate this post

Related Articles

Back to top button