जबलपुरमध्य प्रदेश

रेलवे के नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते अनेक ट्रेन निरस्त …..पढ़े पूरी खबर

करेली यशभारत। रेलवे प्रशासन द्वारा पश्चिम मध्य रेल के भोपाल स्टेशन पर पिट लाइन नंबर एक पर अनुरक्षण का कार्य कराया जा रहा है इस नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते गाडिय़ों का निरस्तीकरण आये दिन जारी है। रेलवे द्वारा निर्माण के नाम पर लगातार पूरे के पूरे रूट पर ट्रेन केंसिल की जा रही है जबकि फौरी राहत के लिये शार्ट रूट पर भी ट्रेन चलायी जा सकती है।

 

11271 इटारसी कटनी बीना भोपाल विंध्याचंल एक्सप्रेस 3 मार्च से 30 मार्च 24 तक एवं 11272 भोपाल बीना इटारसी विंध्याचंल एक्सप्रेस 4 मार्च 24 से 31 मार्च 24 तक केंसिल होने से त्यौहारी सीजन में यात्री बेजा परेशान है। विंध्याचंल एक्सप्रेस इटारसी जबलपुर रेलखंड की लोकप्रिय ट्रेनों में शुमार है अप डाउनर्स इसी से आते जाते है अनेक स्टेशनों पर फास्ट गाडियां धडधडाती निकलती है वैकल्पिक रूप से स्टापेज के अधिकार डीआरएम स्तर से हटाकर रेलवे बोर्ड ने खुद ले लिये है दिल्ली में बैठे अधिकारी स्थानीय समस्याओं से रूबरू नहीं रहते है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

 

आमजनों का जन जीवन ज्यादा प्रभावित हो रहा सत्ता प़क्ष मौन है तो विपक्षी कांग्रेस भी मूक दर्शक बनी हुई है आमजनों के मुददो से कन्नी काटने के कारण ही कांग्रेस की लगातार दुर्गति हो रही है वाबजूद इसके वह अभी तक चेत नहीं रही है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button