जबलपुरमध्य प्रदेश

ब्रेकिंग : महिला के पेट से निकला 7 किलो का गोला- योगीराज अस्पताल मंडला में हुआ सफल ऑपरेशन 

मंडला, यश भारत। मंडला में महिला के पेट से 7 किलो का गोला निकाल कर सफल सर्जरी योगीराज अस्पताल में कर महिला की जान बचा ली गई।

 

आपको बता दें कि एक युवा महिला उम्र क़रीब-31- साल जो कई वर्षो से पेट की तकलीफ़ से परेशान थी, उसको कोई सकारात्मक इलाज नहीं मिल पा रहा था- फिर उस महिला को योगीराज अस्पताल मंडला के सीनियर सर्जन डॉक्टर ए हुसैन को दिखाया गया उन्होंने- महिला कि पेट कि सीटी स्कैन से जांच कराया जिसमें महिला कि पेट कि बीमारी पता चला कि महिला कि पेट में एक गोला हो गया है।

 

गोला महिला के लिए घातक व जानलेवा है और इसका अपरेशन करना बहुत अवश्यक है- और योगीराज अस्पताल के सीनियर सर्जन डॉ. ए हुसैन के नेतृत्व में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने महिला कि पेट कि ऑपरेशन कर पेट से एक गोला (ओवेरियन सिस्ट) निकाला जिसका वजन 7 किलो ग्राम बताया जा रहा है- जो की बहुत जटिल ऑपरेशन रहा- किंतू अपरेशन पूरी तरह सफल रहा और- और अब बह महिला पूरी तरह स्वास्थ्य है एवं योगीराज अस्पताल मंडला में ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स की निगरानी में स्वास्थ्य ले रही है – इस पूरी आपरेशन में- निश्चेतना विषेशज्ञ डॉ प्रवीण उइके- और ओटी सहायक अनिल वडाली- चंपा पाटिल- घमीरा मरकाम- प्रियंका यादव- मनोज धुर्वे और प्रदीप उइके जी का सराहनीय योगदान रहा- योगीराज अस्पताल मंडला की डायरेक्टर डॉ दीपमाला अशोक मर्सकोले ने बताया कि योगीराज अस्पताल में सभी विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध है और ऐसे कई बड़े बड़े केसेस होते रहते, पर आज महिला के पेट से 7 किलो का गोला सिस्ट निकालकर उसकी जान बचाना बहुत बडी उपलब्धि है- मैं अपनी अस्पताल के चिकित्सकों कि टीम को बधाई देती हूं- और आप सभी पूरी विश्वास दिलाती हूं मंडला में इस तरह की चिकित्सा सेवा देते रहेंगे।

Rate this post

Related Articles

Back to top button