जबलपुरमध्य प्रदेश

नटवरलाल को पुलिस ने दबोचा: पुलिसकर्मी बताकर कर रहा था अवैध वसूली 

मंडला, यश भारत। टाटरी पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है जो स्वयं को पुलिसकर्मी बात कर पशु पशुओं को क्रूरता पूर्वक वाहन में भरकर ले जाने वाले लोगों से अवैध रूपये की वसूली करता था।वहीं पुलिस द्वारा 4 भैसा तथा 1 भैसी को क्रूरता पूर्वक पिक अप वाहन में ले जाते हुए जप्त भी किया गया है।

 

 

बताया जाता है कि टाटरी चौकी प्रभारी विकास सिंह तोमर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बालाघाट जिले के बैहर क्षेत्र से एक पिकअप वाहन में पालतु पशु भैसा तथा भैसी को क्रूरता पूर्वक भरकर टाटरी की ओर लाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर रात्रि लगभग 11:30 बजे टाटरी चौकी पुलिस द्वारा इंद्री तिराहा के पास संदिग्ध पिक अप वाहन को रोकने का प्रयास किया गया परंतु संदिग्ध पिक अप वाहन क्रमांक एमपी 51 जेडबी 6708 के चालक ने वाहन नहीं रोका और तेजी से वाहन भगाकर ले गया लगा। पुलिस द्वारा उक्त वाहन को पीछा करके पकड़ा गया और जांच की गई तो उसमें 4 नग भैंसा तथा 1 नग भैंसी को क्रूरता पूर्वक सींग तथा पैर बांधकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने वाहन चालक नंदलाल झरिया निवासी ग्राम कन्हर गांव थाना नैनपुर से पूछताछ की तो उसने बताया कि पशुओं को अमन पिता मकबूल अहमद कुरैशी निवासी भैंसवाही थाना नैनपुर द्वारा सैफुल्लाह कुरैशी निवासी भैंसवाही के कहने पर भैसवाही नैनपुर ले जा रहे थे। इसी दौरान टाटरी से निकलते समय एक व्यक्ति ने वाहन को रोका और कहा कि मेरा नाम मोहित पटेल है। मैं पुलिस चौकी टाटरी से हूं। तुम मुझे 5000 रुपये दो नहीं तो तुम्हारी गाड़ी अंदर कर दूंगा।

 

तब वाहन चालक नंदलाल झरिया द्वारा इस बात की जानकारी सैफुल्लाह कुरैशी को दी गई तब सैफुल्लाह कुरैशी ने मोहित पटेल के मोबाइल के फोन पे एकाउंट नंबर पर 2000 रुपये ट्रांसफर किया।तब जाकर मोहित पपैल ने वाहन को जाने दिया।वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ में आए तथ्यों के आधार पर नंदलाल झरिया पिता बसोरी लाल झरिया, अमन कुरैशी पिता मकबूल अहमद कुरैशी, सैफुल्लाह कुरैशी, मोहित पटेल निवासी टाटरी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 43/24 धारा 419,384,109 भारतीय दंड विधान,धारा 11 पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 तथा धारा 132 मोटर यान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

 

 

इनका कहना है……

पशुओं को क्रूरता पूर्वक ले जा रहे एक वाहन को पकड़ा गया है तथा खुद को पुलिसकर्मी बताकर अवैध वसूली करने वाले एक युवक को भी पुलिस ने पकड़ा है। जप्त किए गए पशुओं को कांजीहाउस टाटरी भेजा गया है।

विकास सिंह तोमर, चौकी प्रभारी टाटरी

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button