जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

खुशखबरी: प्रशासन की मजबूत इच्छा शक्ति से आज से सागर में शुरू हुए दो नए बस स्टैंड

 

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो)/ बस ऑपरेटर्स के विरोधाभासों के बावजूद सागर में बनाए गए दो नए बस स्टैंड पर बसों की आवाजाही आज से शुरू हो गई है। इस बदलाव को  जिला कलेक्टर दीपक आर्य की ने साकार रूप देने का काम किया है।

सागर को मिली स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में यातायात का दबाव कम करने के लिए शहर के दोनों छोर पर अत्यधुनिक बस स्टैंड का निर्माण कराया गया था और मुख्यमंत्री द्वारा इसका लोकार्पण भी किया जा चुका था। लेकिन लंबे समय से इन नए बस स्टैंड पर आवाजाही का इंतजार था। लोकसभा चुनाव की गहमागहमी समाप्त होते ही जिला कलेक्टर दीपक आर्य ने 13 मई से इन नए बस स्टैंड बसों की आवाज शुरू करने की आदेश जारी कर दिए थे। लेकिन सुविधाओं की कमी को लेकर बस ऑपरेटर नए बस स्टैंड से आवाजाही शुरू नहीं करने को लेकर लामबंद हो गए। इस गतिरोध को दूर करने के लिए विधायक शैलेंद्र जैन, प्रशासन और बस ऑपरेटरों के बीच संकट मोचक बनकर सामने आए। विधायक शैलेंद्र जैन की मध्यस्थता में प्रशासन से हुई चर्चा की बाद नए बस स्टैंड के लिए ड्रॉप एंड गो को लेकर निर्धारित किए गए मार्ग को परिवर्तित करते हुए इनके बीच सहमति बन गई और नए बस स्टैंड पर बसों का परिचालन आज से शुरू कर दिया गया है।

विधायक शैलेंद्र की सक्रियता और प्रशासनिक मुस्तैदी से पुनर्स्थापित बस स्टैण्ड शुरू होने से शहर की सीमा विस्तार के साथ-साथ रोजगार के अवसर बढ़ने की संभावनाएं भी बढ़ रही है। नए बस स्टैंड शुरू होने के साथ ही स्मार्ट सिटी सागर में भारी वाहनों की आवाजाही का दबाव कम हो जाएगा और बड़ी दुर्घटनाओं का अंदेशा सिमटकर रह जाएगा। बहरहाल सागर विधायक शैलेन्द्र जैन की सक्रियता से बस ऑपरेटर्स बसें बंद कर हड़ताल की राह नहीं चल पाये और उन्होंने मध्यस्थता करके एक बड़े गतिरोध को आने से रोक दिया। बस ऑपरेटर्स यूनियन ने भी मौजूदा परिस्थितियों को समझकर तात्कालिक स्थितियों से समझौता करते हुए प्रशासन को सहयोग देकर नए बस स्टैण्ड को सुचारू रूप से संचालित करना शुरू कर दिया हैं।

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button