आपको आज की बड़ी खबर के अनुसार बताया जा रहा है, की अब फिर से लगा शराब के शौकिनो को बहुत बड़ा झटका जी हां आज के ताजा रेट को सुनते ही शराब के शौकीनों को आने लगा है, चक्कर क्योकि अब शराब के दाम में की गयी है। बढ़ोतरी यह 100 से महँगी कर दी है।जी हां अब आबकारी विभाग ने दस प्रतिशत ज्यादा राशि में ठेके नीलाम करने का प्रस्ताव बनाया है। जिसमे की वाणिज्यिक कर विभाग का नुकसान देखते ही यह शराब में 15 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी की गयी है।

Wine rate today शराब शौकिनो के लिए बड़ी खबर,दाम बढ़ने से आने लगा चक्कर जानिए क्या है कीमत
Wine rate today बजट से शराब के शौकिनो पर बड़ा झटका जानिए क्या है कीमत

मध्य प्रदेश में तो सुरा प्रेमियों के लिए यह एक बहुत ही बुरी खबर है।जिसमे अब शराब के शौकीनों को  शराब लेने के लिए कुछ जयदा ही पैसे देना पड़ेगा।जी हां अभी से यह देशी और  विदेशी दोनों ही शराब महंगी हो जाएगी। जी हां यह आपको बता देते है की अब आपको अगर देशी शराब लेना पड़ेगा तो उसमे आपको पांच से दस रुपए और वही पर अगर अंग्रेजी शराब को लेने जाओगे तो आपको उसके लिए 100 रुपये अधिक देना पड़ेगा। जी हां चुनावी साल में सुरा प्रेमियों का तो बहुत ही अच्छे से ख्याल भी रखा जा रहा है। यह तो चुनाव होते तक के लिए ही अब तक की सबसे कम बढ़ोतरी है।और ऐसा  जानकारी के मुताबित यह अनुमान लगाया जा रहा है की आबकारी विभाग ने अब इसपर दस प्रतिशत ज्यादा राशि में इस बार ठेके नीलाम करने का प्रस्ताव बनाया है।जिसमे की यह वाणिज्यिक कर विभाग नफा नुकसान को देखते हुए उन्होंने 15 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी करने के पक्ष में गए हुए है। किप्की इससे  वित्तीय वर्ष 2022-2023 के लक्ष्य 13 हजार करोड़ रुपए से आगामी साल में ज्यादा राजस्व  मिल सके। लेकिन अभी तो यह अंतिम फैसला कैबिनेट में ही तय होगा।
884 करोड़ कमाने का लक्ष्य
आपको जानकारी के लिए यह बता रहे है की इसमें राजधानी भोपाल में वित्तीय वर्ष 2022-23 में शराब ठेकों की नीलामी से 884 करोड़ रुपए कमाने का लक्ष्य था। जहाँ पर 10 प्रतिशत बढ़ने के बाद इस साल 88 करोड़ रुपए अधिक मिलने की उम्मीद बताई गयी है।

यह भी पढ़े ;-

Vivo का बेहतरीन 5G स्मार्टफोन मचाने आ रहा तहलका 66W की फास्ट चार्जिंग और पावरफुल कैमरा क्वालिटी के साथ जीत लेगा दिल जाने पूरी डिटेल्स 

टाटा और महिंद्रा को टक्कर देगी Hyundai की ये नई कार, जानिए इसके शानदार फीचर्स की कीमत 

कितनी महंगी होगी शराब

आपको जानकारी के लिए यह बता रहे है की किन किन शहरो में कितनी महंगी हुई है शराब तो जी हां अब हम मध्यप्रदेश की बात करते है जिसमे की 200 एमएल देशी शराब का पौवा 57 रुपए का आता है, लेकिन अब यह 60 रुपए तक बिकता है। जी हां और बहुत से जिलों में इसके 65 रुपए तक के वसूल किए जा रहे हैं। और अगर हम अंग्रेजी शराब में ब्लैंडर प्राइड की बोतल 1250 रुपए की मिल रही थी , जो की अब आपको यह 1300 रुपए, एमडी नंबर वन 550 से 600 रुपए और सिवास रीगल 2300 रुपए की है, जो अब 200 तक महंगी हो जाएगी।

Wine rate today शराब शौकिनो के लिए बड़ी खबर,दाम बढ़ने से आने लगा चक्कर जानिए क्या है कीमत
Wine rate today बजट से शराब के शौकिनो पर बड़ा झटका जानिए क्या है कीमत

यह भी पढ़े;-

Hyundai Mufasa टाटा और महिंद्रा को टक्कर देने आ रही है Hyundai की ये जबरदस्त कार, शानदार इंजन के साथ मार्केट में जमायेगी अपनी सत्ता 

Tata Car Discount टाटा मोटर्स की गाड़ियों पर मिल रहा अब भारी छूट के साथ डिस्काउंट जाने डिटेल 

Wine rate today बजट से शराब के शौकिनो पर बड़ा झटका जानिए क्या है कीमत

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button