जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

‘ आज देश देख सकता है मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है…’, आजमगढ़ की सभा में बोले PM मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य दर राज्य घोषणाएं कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से भी पीएम मोदी कई बड़े ऐलान किए. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट, हाईवे और रेलवे से जुड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ अन्य विकास कार्यों को भी तेज गति से किया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि ‘आजमगढ़ अब वो गढ़ है कि ये आजन्मगढ़ है… ये आजन्म गढ़ विकास का गढ़ रहेगा, आजन्म रहेगा और अनंतकाल तक विकास का गढ़ बना रहेगा, ये मोदी की गारंटी है.’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आप देख सकते हैं कि पिछले कुछ दिनों से मैं देश की अनेक परियोजनाओं का एक ही स्थान से उद्घाटन कर रहा हूं. जब लोग अनेक एयरपोर्ट, अनेक रेलवे स्टेशन, अनेक आईआईएम, अनेक एम्स के बारे में सुनते हैं तो हैरान हो जाते हैं. कभी-कभी, वे पुरानी मानसिकता को भी उसी दायरे में रख देते हैं – कि यह चुनाव का मौसम है.”

 

“मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “पहले चुनावी मौसम में क्या होता था? पिछली सरकारों में लोग लोगों को धोखा देने के लिए घोषणाएं करते थे…जब मैं विश्लेषण करता हूं तो पाता हूं कि घोषणाएं 30-35 साल पहले की जाती थीं. चुनाव से पहले पट्टिका लगाते थे और उसके बाद गायब हो जाते थे, नेता भी गायब हो जाते थे…आज देश देख सकता है कि “मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘2019 में हमने जो शिलान्यास किए, वह चुनाव के लिए नहीं थे. आप देख सकते हैं हमने इसका उद्घाटन भी कर दिया है. 2024 में भी किसी को इसे चुनाव के चश्मे से नहीं देखना चाहिए. ये मेरी विकास यात्रा का अभियान है. मैं देश को 2047 तक विकसित देश बनाने के लिए सरपट दौड़ा रहा हूं.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2019 के चुनाव में किसी भी घोषणा के शिलान्यास या घोषणा करने पर हेडलाइन बनती थी कि चुनाव के लिए ऐलान किए जा रहे हैं. आज देश देख रहा है कि मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है. 2019 में भी जो शिलान्यास किए वो चुनाव के लिए नहीं किए, आज उद्घाटन कर चुके हैं.”

.

‘आजमगढ़ आज विकास का नया अध्याय लिख रहा है’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है. आज आजमगढ़ से कई राज्यों में करीब 34 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. 2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को भी कोई चुनाव के चश्मे से न देखे, ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है.”

‘2047 तक देश को विकसित बनाने के लिए कर रहा काम’

पीएम मोदी ने कहा, “मैं 2047 तक, देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश का तेज गति से दौड़ा रहा हूं. आपका ये प्यार और आजमगढ़ का ये विकास… जातिवाद, परिवारवाद और वोटबैंक के भरोसे बैठे इंडी गठबंधन की नींद उड़ा रहा है.”

 

पीएम ने कहा, “पूर्वांचल ने दशकों तक जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति देखी है और पिछले 10 वर्षों से ये क्षेत्र विकास की राजनीति भी देख रहा है. यहां के लोगों ने माफियाराज और कट्टरपंथ के खतरों को भी देखा है और अब यहां की जनता कानून का राज भी देख रही है.

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button