देश

SSY ACCOUNT बेटियों के लिए खुशखबरी! इस स्कीम में मिलेगा भारी-भरकम फंड, जानें कब ओपन करा सकते खाता

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

SSY ACCOUNT बेटियों के लिए खुशखबरी! इस स्कीम में मिलेगा भारी-भरकम फंड, जानें कब ओपन करा सकते खाता आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की आज के समय में देश में एक से बड़ी एक स्कीम को सरकार के द्वारा चलाया जा रहा है जी हां और ऐसे ही हम आपको एक स्कीम के बारे में बता देते है जो की आपको टेंशन मुक्त करा रही है जी हां आज के समय बच्चों की पढ़ाई और शादी में काफी खर्च आ जाता है। काफी सारे ऐसे माता-पिता होते हैं जो कि पैसों की कमी के कारण पढ़ाई नहीं करा पाते हैं। इसको देखते हुए सरकार ने यह स्कीम को लाया है जिससे लाखो परिवार के भविष्य में सुधार आ रहा है।

WhatsApp Image 2024 03 14 at 12.59.26 PM
SSY ACCOUNT बेटियों के लिए खुशखबरी! इस स्कीम में मिलेगा भारी-भरकम फंड, जानें कब ओपन करा सकते खाता

जाने कितना मिलता ब्याज

आपको यह जानकारी के लिए बता देते है की यह एसएसवाई एक स्मॉल सेविंग स्कीम है। जी हां और ये सरकार हर तीन महीने में इस स्कीम के लिए ब्याज दर को तय करती रहती है। यह जुलाई से सितंबर 2023 तिमाही के लिए इस स्कीम में सरकार ने एसएसवाई की ब्याज दर में कोई भी बदलाव नहीं किया है। जी हां और यह स्कीम में सरकार 8 फीसदी की दर से ब्याज आपको दे रही है।

जानें कब ओपन करा सकते खाता

आपको यह स्कीम के डिटेल्स के लिए बता देते है की अगर आप भी यह स्कीम का फायदा तो उसके लिए आपको सबसे पहले इसमें बेटी के पैदा होते ही इस स्कीम में खाता खोल सकते हैं। जी हां और उसमे आप अपनी बेटी की उम्र 10 साल की पूरी होने से पहले तक के आपको इस स्कीम में खाता ओपन करा सकती है। और यह स्कीम में 15 सालों तक के आप निवेश भी कर सकते हैं। जी हां और इसमें बेटी के 18 साल होने पर 50 फीसदी तक के आप पैसा भी निकाल सकते है। जिसमे बची हुई शेष रकम बिटिया के 21 साल होने पर निकाल सकते हैं।

ऐसे मिलेंगे बिटिया को 64 लाख रुपये

आपको यह स्कीम की जानकारी के लिए बता देते है की यह स्कीम मे आपके बेटी अमीर बन सकती है। जी हां यदि ये एसएसवाई खाते में मंथली12500 रुपये का निवेश करते हैं तो एक साल में यह राशि 1.5 लाख रुपये हो जाती है जिसमे आपको यह रकम पर कोई टैक्स भी नहीं लगता है। और इसमें पर मैच्योरिटी ब्याज 7.6 फीसदी है तो वह निवेशक को मैच्योरिटी तक अपनी बेटी के लिए एक भारी-भरकम फंड तैयार हो जाता है।

WhatsApp Image 2024 03 14 at 12.59.13 PM
SSY ACCOUNT बेटियों के लिए खुशखबरी! इस स्कीम में मिलेगा भारी-भरकम फंड, जानें कब ओपन करा सकते खाता

और यदि आप 21 साल होने पर ये सारी रकम को निकालते हैं तो उसके लिए मैच्योरिटी की रकम 64 लाख तक होगी। जी हां और उसमे निवेश की हुई रकम 22.50 लाख रुपये होगी।जी हां और इसमें ब्याज के रूप में आपको 41 लाख 29 हजार 634 रुपये होंगे। यदि आप भी ये अकाउंट में हर महीने 12500 रुपये निवेश करते हैं तो बेटी 21 साल होने पर लगभग से आपको 64 लाख रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़े;-

ख़रीदे अब महज 3 लाख में Innova का चमचमाता मॉडल, कहीं मत जाये यही पढ़े इसकी जानकारी 

कटंगी सेवा सहकारी समिति का कारनामा: मृत लोगों के नाम पर दे दिया कर्ज

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का पूरा स्टाफ धरने पर बैठाःकर्मियों ने कहा 5 माह से वेतन नहीं मिला, घर में रोज लड़ाई हो रही है, दिमाग भी काम नहीं कर रहा

SSY ACCOUNT बेटियों के लिए खुशखबरी! इस स्कीम में मिलेगा भारी-भरकम फंड, जानें कब ओपन करा सकते खाता

Rate this post

Related Articles

Back to top button