देश

1 अप्रैल से अब इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड के बदल जाएंगे नियम, जाने कौन कौन से बैंक है शामिल

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

1 अप्रैल से अब इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड के बदल जाएंगे नियम, जाने कौन कौन से बैंक है शामिल कुछ ही दिन बचे है फिर नया वित्तीय वर्ष शुरु होगा। जिसके चलते कुछ सेवाओं में बदलाव किया जा रहा है। इसी बीच में एसबीआई, यस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक समेत दूसरी बैंक अपनी पॉलिसी में अपडेट करने वाली हैं। ये अपडेट क्रेडिट कार्ड से जुड़े रिवॉर्ड प्वाइंट और लाउंज एक्सेस बेनिफिट्स को लेकर कुछ बदलाव होने वाले है।

images 2024 03 25T185732.758
1 अप्रैल से अब इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड के बदल जाएंगे नियम, जाने कौन कौन से बैंक है शामिल

एसबीआई कार्ड की रिवॉर्ट प्वाइंट पॉलिसी का अपडेट 

एसबीआई कार्ड ने रिवॉर्ड प्वाउइंट पाने की अपनी पॉलिसी को अपडेट किया गया है। नए साल की पहली तारीख से लेंडर्स की तरफ से ऑफर पेश किया गया है। क्रेडिट कार्ड की एक सीरीज के लिए किराए के पेमेंट पर रिवॉर्ड प्वाउंट मिलना बंद हो जाएगा। इन कार्ड्स में एयूआरयूएम, एसबीआई कार्ड एलीट, सिंपलीक्लिक एसबीआई कार्ड शामिल होंगे।

यह भी पढ़े :-पैसे से बनेगा अब डबल पैसा Bank Of Baroda (BOB) की कमाल की  स्कीम, उठाये इसका जल्द लाभ  

ICICI बैंक का लाउंज एक्सेस में एक अप्रैल चेंज 

ICICI बैंक ने कॉम्प्लीमेंट्री एयरपोर्ट के लाउंज एक्सेस के लिए क्राइटेरिया रिवाइस्ड किया गया है। एक अप्रैल से शुरु होने वाला कॉर्टर में ग्राहकों को कम से कम 35 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद अगले कॉर्टर के लिए एक कॉम्प्लीमेंट्री लाउंड एक्सेस अनलॉक होगा। ये मॉडिफिकेशन कोरल क्रेडिट कार्ड और मेकमाईट्रिप ICICI बैंक प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड समेत ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड्स चेंज किया जायेगा।

यह भी पढ़े :-HDFC Bank खुशखबरी! यह बैंक FD पर दे रहा तगड़ा ब्याज, जानें किस अवधि पर मिल रहा ज्यादा रिटर्न

एक्सिस बैंक के क्रेडिट कार्ड्स में चेंज 

दूसरी बैंकों की तरह एक्सिस बैंक ने भी अगले महीने 20 अप्रैल से अपने मैग्रस क्रेडिट कार्ड में चेंज होगा। इन सभी बदलावों में रिवॉर्ड अर्निग्स, लाउंज एक्सेस प्रोग्राम्स और एनुअल फीस में छूट न देना भी शामिल है। इसके तहत ग्राहकों को बीते तीन महीनों में कम से कम 50 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

यह भी पढ़े :- Bank of Baroda सबसे ज्यादा ब्याज देने वाली एफडी! जाने कब से कब तक करे निवेश, मिलेगा पैसों की सुरक्षा के साथ तगड़ा ब्याज

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button