देश

Solar Atta Chakki Yojana महिलाओ के लिए खुशखबरी! मिलेगी फ्री आटा चक्की,यहाँ से तुरंत करे आवेदन

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Solar Atta Chakki Yojana महिलाओ के लिए खुशखबरी! मिलेगी फ्री आटा चक्की,यहाँ से तुरंत करे आवेदन आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की ये आज के समय में सोलर आटा चक्की एक आटा चक्की है जो की अब सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करती है, जिसमे सोलर पैनल लगे रहते हैं जिसमे सूरज की रोशनी को बिजली में बदलते हैं, जी हां और उसी बिजली से आटा चक्की की मोटर को भी चलाया जाता है। आगे की डिटेल्स आप यहाँ देख सकते है।

WhatsApp Image 2024 02 15 at 11.52.57 AM1
Solar Atta Chakki Yojana महिलाओ के लिए खुशखबरी! मिलेगी फ्री आटा चक्की,यहाँ से तुरंत करे आवेदन

जाने सोलर आटा चक्की के क्या फायदे

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की उससे आपका भी बिजली और डीजल का भी खर्च बच जाता है। जी हां और यह आपको मंथली बिजली बिल और डीजल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

जिससे इसमें आपका मुनाफा भी बढ़ता है, जी हां और यह आपको सोलर आटा चक्की मात्र एक बार में लगानी होगी और उसके बाद में फिर आपको बहुत से सालों तक के फ्री बिजली मिलेगी।

और उससे आपको पावर कट की भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।  जिससे आपकी आटा चक्की को सूरज उगते ही शुरू हो जाती है और यह शाम को बंद भी हो जाती है।

WhatsApp Image 2024 02 15 at 11.53.08 AM1
Solar Atta Chakki Yojana महिलाओ के लिए खुशखबरी! मिलेगी फ्री आटा चक्की,यहाँ से तुरंत करे आवेदन

सोलर आटा चक्की की लागत

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की ये सोलर आटा चक्की को लगाने के लिए लागत आपके आटा चक्की मोटर की क्षमता और उसके बाद में सौर पैनल के वाट की संख्या पर ये निर्भर करती है। जी हां और 10 एचपी आटा चक्की के लिए आपको इसमें 15 किलोवाट का सोलर पैनल और 15 एचपी का सोलर ड्राइव या वीएफडी ड्राइव को लगाना होगा। जी हां और उसकी अनुमानित लागत 6 लाख रुपये होती है। जिसमे आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, जी हां क्योंकि उसमे आपको आर्थिक सहायता भी मिल जाती है।

यह भी पढ़े;-

छात्र छात्राओं एवं ग्रामवासियों को दी गई भारतीय संविधान एवं विधि जानकारी …..पढ़ें पूरी खबर

मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा- बच्चों की शिक्षा, दीक्षा व संस्कारों की चिंता करें, खाली विकास से काम नहीं चलेगा

Upcoming IPO कमाई के सबसे शानदार 5 बड़े मौके, कर लो पैसो का जुगाड़ टाटा ग्रुप की कंपनी के साथ इसके भी खुल रहे आईपीओ

परीक्षा महाकुंभ : केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध:  केंद्र अध्यक्ष भी मोबाइल फोन नहीं रखेंगे केवल कलेक्टर प्रतिनिधि ही कर सकेंगे उपयोग

 

5/5 - (2 votes)

Related Articles

Back to top button